होम / Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीतिक हलचल में सिमटी कांग्रेस! पूर्व सीएम के इस्तीफे के बाद ये 18 विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीतिक हलचल में सिमटी कांग्रेस! पूर्व सीएम के इस्तीफे के बाद ये 18 विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 13, 2024, 11:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में राजनीतिक तौर पर दल बदलने का सिलसिला जारी है। पहले शिव सेना फिर शरद पवार की एनसीपी के बाद अब कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज अपने दल को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम रहे हैं।  हालही में महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री रहे मिलिंद देवड़ा और बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस से अलविदा कहा था। वहीं अब कांग्रेस को पिछले कुछ वर्षों में सबसे बड़ा झटका वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के बाहर होने से लगा।

मालूम हो कि चव्हाण ने सोमवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उनके 15 फरवरी को बीजेपी में शामिल होने की संभावना है। ऐसी अटकलें हैं कि उनके इस्तीफे से बड़े पैमाने पर विधायकों का दलबदल होना तय है।

कांग्रेस छोड़ सकते है कई विधायक

गौरतलब है कि अशोक चव्हाण पर आदर्श घोटाले में जांच चल रही थी। और पार्टी के कई दिग्गज नेता और कार्यक्रर्ता चव्हाण  के पूरी तरह साथ है। ऐसे मेंं ये अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि चव्हाण के साथ पार्टी के कई नेता कांग्रेस को अलविदा कर सकते हैं। जबकि विधान परिषद के पूर्व सदस्य अमरनाथ राजुरकर ने चव्हाण के इस्तीफे के तुरंत बाद कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

18 विधायकों के नाम चर्चा में

बता दें कि कांग्रेस का दामन छोड़ में लगभग 18 अन्य विधायकों के नाम चर्चा में हैं। इनमें नांदेड़ से जितेश अंतापुरकर, मोहन हंबार्डे और माधवराव पवार, लातूर से अमित देशमुख और धीरज देशमुख और विजय वडेट्टीवार शामिल हैं। जिन लोगों के एनसीपी में जाने की अफवाह है, उनमें बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी और असलम शेख भी शामिल हैं। हालांकि वडेट्टीवार, शेख और अमीन पटेल ने सोशल मीडिया पर खंडन किया है।

कांग्रेस ने किया दावे का खंडन

उधर, चव्हाण के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद बुधवार को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। इसके साथ ही बालासाहेब थोराट, पृथ्वीराज चव्हाण और अन्य जैसे वरिष्ठ नेताओं ने सभी विधायकों से संपर्क किया और दावा किया कि सभी ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे पार्टी के साथ हैं।

हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, ”उनमें से एक भी कहीं नहीं जा रहा है।” “भाजपा बड़े-बड़े दावे कर रही है और गलत सूचना फैला रही है।”

ये भी पढ़े:-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT