होम / Maratha Quota: मराठा आरक्षण आंदोलन को लेकर शिंदे सरकार हुई अलर्ट, उठाया यह कदम

Maratha Quota: मराठा आरक्षण आंदोलन को लेकर शिंदे सरकार हुई अलर्ट, उठाया यह कदम

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 31, 2023, 10:01 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Maratha Quota: मराठा आरक्षण को लेकर हो रहे आंदोलन के कारण पूरा महाराष्ट्र जल रहा है। वहीं अब इस मामले में शिंदे सरकार हरकत में आती हुई नजर आ रही है। जानकारी के लिए बता दें कि, मराठा आरक्षण की मांगो को लेकर चल रहा आंदोलन अब पूरी तरह से उग्र हो चुका है। प्रदर्शनकारियों ने बीते दिन यानी सोमवार को महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के कुछ हिस्सों में कुछ राजनेताओं के घरों और ऑफिसों को आग के हवाले कर दिया था। इसके साथ ही गुस्साए प्रदर्शनकारियों के इस फैसले के एक दिन बाद, पुलिस ने मंगलवार को मंत्रालय, मुख्यमंत्री, मंत्रियों के आवासों पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

शिंदे सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

महाराष्ट्र के जलते हुए स्थिति को देखते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने कल सर्वदलीय बैठक बुलाई है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, बैठक कल सुबह 10:30 बजे सह्याद्रि गेस्ट हाउस में होगी. सरकार आम सहमति के लिए सभी दलों से चर्चा करेगी और आगे संभावित समाधान के लिए काम करेगी. इस बैठक के दौरान महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने पर चर्चा संभव है।

फडणवीस ने जारी किया बयान

वहीं इस हिंसा के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़णवीस ने एक बयान जारी कर कहा कि, ‘कल बीड में जो घटना हुई उसका समर्थन नहीं किया जा सकता। मराठों को आरक्षण देने को लेकर सरकार बहुत सकारात्मक है। इसे लेकर आज भी कुछ फैसले लिए गए हैं। लेकिन कुछ लोग हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कुछ लोगों की पहचान की गई है। हमें सभी सीसीटीवी फुटेज मिले हैं और इसमें दिखाई देने वाले व्यक्तियों ने लोगों को जिंदा जलाने का प्रयास किया है।

फोर्स की तैनाती

इसके साथ ही महाराष्ट्र के सुरक्षा को लेकर एक अधिकारी ने कहा कि, ‘राज्य में कुछ स्थानों पर हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर, मुंबई पुलिस ने दक्षिण मुंबई में राज्य सचिवालय, मंत्रालय के बाहर अपने कर्मियों की भारी तैनाती की है। क्योंकि दिन के दौरान एक कैबिनेट बैठक निर्धारित थी। दक्षिण मुंबई के सभी महत्वपूर्ण स्थानों के बाहर भी पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और विभाग अलर्ट मोड पर है। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ठाणे के लुइस वाडी स्थित मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के निजी आवास के बाहर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़े

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Maharashtra 12th HSC: महाराष्ट्र 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी; जानें किस वेबसाइट से करें अपना नंबर चेक-Indianews
Yash-Ruhi ने ये किसको दे दिया ज्ञान, Karan ने बच्चों का मजेदार वीडियो किया शेयर – Indianews
नहीं मिलेगा मेहनत के मुताबिक फल, जानिए क्या कहते हैं 21 मई को जन्मे लोगों के सितारे
Loksabha Elections 2024: इंडी गठबंधन पूरी तरह से हार गया.., मोतिहारी में बरसे पीएम मोदी, जानिए क्या कहा-Indianews
Baramulla Voter Turnout: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सबसे ज्यादा मतदान, पीएम ने ‘अटूट प्रतिबद्धता’ की सराहना की-Indianews
Sambit Patra: ये क्या बोल गए बीजेपी के पुरी उम्मीदवार संबित पात्रा, जगन्नाथ को बताया ‘मोदी भक्त’- indianews
POCO F6 जल्द होगी लॉन्च, जानिए इसके दमदार फीचर्स के बारे में पूरी डिटेल्स-Indianews
ADVERTISEMENT