होम / महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अब्दुल सत्तार के खिलाफ दिल्ली में राकांपा का प्रदर्शन

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अब्दुल सत्तार के खिलाफ दिल्ली में राकांपा का प्रदर्शन

Vir Singh • LAST UPDATED : November 10, 2022, 1:39 pm IST
  • राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा ने की बर्खास्तगी की मांग

पीके चौरसिया, इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Maharashtra Minister Abdul Sattar): महाराष्ट्र सरकार के मंत्री अब्दुल सत्तार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी है, जिसको लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया है। बता दें कि अब्दुल सत्तार इससे पहले भी कई बार अपने बयानों को लेकर चर्चा में आ चुके हैं। सुप्रिया सुले पर उनके द्वारा की गई टिप्पणी की पूरे देश में निंदा हो रही है।

दूसरे प्रदेशों में भी धरना-प्रदर्शन

राकांपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं अब्दुल सत्तार के खिलाफ महाराष्ट्र के अलावा दूसरे प्रदेशों में भी धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा के नेतृत्व में उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राकांपा के केंद्रीय कार्यालय के बाहर अब्दुल सत्तार के खिलाफ मोर्चा खोलकर जमकर नारेबाजी की।

अब्दुल सत्तार की टिप्पणी अभद्र व अपमानजनक : धीरज शर्मा

धीरज शर्मा मीडिया के साथ बातचीत में धीरज शर्मा ने कहा, हमारे मार्गदर्शक और नेता शरद पवार साहब का स्पष्ट मत रहा है कि हम राजनीतिक शुचिता और गरिमा की रक्षा करेंगे। हमारा मानना है राजनीतिक विरोध और मतभेद को निजी स्तर पर नहीं लाना चाहिए, लेकिन महाराष्ट्र की शिंदे सरकार के मंत्री अब्दुल सत्तार ने जिस प्रकार सुप्रिया ताई के खिलाफ अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी की है, वह उनकी घटिया सोच को ही नहीं, इस सरकार में गिरती राजनीतिक शुचिता के स्तर को भी दर्शाती है।

सुप्रिया ताई का अपमान पूरे राष्ट्रवादी परिवार का अपमान

धीरज शर्मा ने कहा कि सुप्रिया ताई का अपमान पूरे राष्ट्रवादी परिवार का अपमान है और इसलिए आज दिल्ली स्थित राकांपा के मुख्यालय के बाहर अब्दुल सत्तार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया और उनका पुतला जलाया गया। उन्होंने कहा, हमारी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भी मांग है कि वो इस तरह की घटिया सोच रखने वाले मंत्री को अपनी कैबिनेट से तत्काल बर्खास्त करें और उचित कार्रवाई करें। अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो इसका स्पष्ट अर्थ है कि मंत्री अब्दुल सत्तार को उनका भी संरक्षण है।

किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे अपमानजनक टिप्पणी

सुप्रिया ताई सिर्फ राकांपा की ही नहीं पूरे देश की निधि हैं। उन्हें कई बार सर्वश्रेष्ठ सांसद का सम्मान भी मिल चुका है और ऐसे लोकप्रिय एवं सम्मानित नेता के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें – पंजाब बरगाड़ी बेअदबी मामले के आरोपी डेरा प्रेमी की गोली मारकर हत्या

यह भी पढ़ें –जेल से बाहर आते ही संजय राउत ने भरी हुंकार, कहा- ‘ये लड़ाई अभी शुरू हुई है, मशाल जल चुकी है…’

Connect With Us : Twitter, Facebook

 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.