होम / Sharad Pawar Why Resign: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने क्यों दिया था इस्तीफा, सुप्रिया सुले ने किया खुलासा

Sharad Pawar Why Resign: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने क्यों दिया था इस्तीफा, सुप्रिया सुले ने किया खुलासा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 13, 2023, 1:04 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Sharad Pawar Why resign: महाराष्ट्र की राजनीति में कुछ दिनों पहले एक भूचाल सा आया था जिसका कारण था कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पावर का अचानक से पार्टी से इस्तीफा देना था। जिसके बाद से पूरा देश ये सोचने लगा कि, आखिर पवार के इस निर्णय के पीछे क्या कारण है। जिसके बाद अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी के लिए बता दें कि, एनसीपी चीफ शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने गुरुवार को पवार के इस्तीफे के पीछे का खुलासा करते हुए कहा कि, मई में एनसीपी के अध्यक्ष पद से शरद पवार के इस्तीफा देने का कारण पार्टी के कई नेताओं के बीजेपी के साथ जाने की जिद थी।

सुप्रिया सुले का बयान

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, शरद पवार ने पार्टी के नए अध्यक्ष चुनने को लेकर कमेटी गठित करने का सुझाव दिया, लेकिन छगन भुजबल ने कहा कि ये सही नहीं रहेगा। जिसके बाद भुजबल ने कहा कि शरद पवार पद पर रहे।

अहात थे पवार

इसके आगे सांसद सुप्रिया सुले शरद पवार के इस्तीफे का कारण बतातें हुए कहा, ‘शरद पवार ने इस्तीफा इसलिए दिया क्योंकि वो आहत थे। पार्टी में कई नेता उन्हें बार-बार बीजेपी के साथ जाने को कह रहे थे। आपको लगा ये ड्रामा है, लेकिन ऐसा नहीं था।” हालांकि शरद पवार ने 2 मई को दिया इस्तीफा पार्टी वर्करों के विरोध प्रदर्शन के बाद वापस ले लिया।

छगन भुजबल का दावा

इसके साथ ही एनसीपी विधायक छगन भुजबल ने एक मराठी न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते हुए दावा किया था कि, शरद पवार बीजेपी के साथ जाने को तैयार नहीं थे। ऐसे में तय किया गया कि वो इस्तीफा देंगे और सुप्रिया सुले को पार्टी चीफ बनाया जाएगा। एनसीपी बीजेपी के साथ गठबंधन कर लेगी और सरकार का हिस्सा बन जाएगी।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.