होम / शिवसेना-बीजेपी गठबंधन में दरार के संकेत, सीएम के बेटे श्रीकांत शिंदे ने की इस्तीफा देने की पेशकश

शिवसेना-बीजेपी गठबंधन में दरार के संकेत, सीएम के बेटे श्रीकांत शिंदे ने की इस्तीफा देने की पेशकश

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 10, 2023, 9:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shiv Sena And BJP Conflict, मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में फिर से एक बार उथल-पुथल देखने को मिल रही है। राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भाजपा में दरार आने के संकेत दिखाई दे रहे हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है। कई मुद्दों को लेकर वह नाराज बताए जा रहे हैं।

डोंबिवली में गुरुवार, 8 जून को बीजेपी पदाधिकारियों की एक मीटिंग हुई थी। जिसमें शिवसेना का बहिष्कार करने का निर्णय किया गया। श्रीकांत शिंदे जिससे काफी व्यथित हुए हैं। दरअसल, भाजपा के पदाधिकारी नंदू जोशी पर एक महिला से छेड़छाड़ के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। इसे लेकर नंदू जोशी और कई कार्यकर्ताओं का ये आरोप है कि डोंबिवली मानपाडा पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराने के पीछे शिवसेना का हाथ है।

जानें पूरा मामला?

डोंबिवली में राज्य के मंत्री रविंद्र चौहान के नेतृत्व में बुधवार को बीजेपी पदाधिकारियों की एक बैठक हुई। इस बैठक में शिवसेना को अलग करने का फैसला किया गया। इसके साथ ही दूसरी वजह यह भी बताई गई कि गुरुवार को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की 48 सीटों के लिए प्रभारियों के नाम की घोषणा की है।

बावनकुले ने चुनाव प्रमुखों की घोषणा पर क्या कहा-

बता दें कि महाराष्ट्र में भाजपा ने गुरुवार, 8 जून को राज्य की 48 लोकसभा सीटों और 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रमुखों की घोषणा की गई। जिसे लेकर प्रदेश में भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ गठबंधन में उनके और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा।

राज्य में पार्टी बना रही मोदी की रैली की योजना

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना जिन सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहां पर बीजेपी चुनाव प्रमुख शिवसेना उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे। उन्होंने आगे बताया कि आज 10 जून को केंद्रीय मंत्री अमित शाह मध्य महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही राज्य में पार्टी प्रधानमंत्री मोदी की रैली की भी योजना बना रही है।

Also Read:  West Bengal: कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, अधीर रंजन ने कहा- ‘TMC को नहीं करने देंगे खून की राजनीति…’

Also Read: मणिपुर में सुरक्षाकर्मियों के वेश में घुसे आतंकी, तलाशी के बहाने लोगों को गोलियों से भूना, 3 की मौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT