होम / Arun Haldar Visits Residence of Sameer Wankhede: अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष ने समीर वानखेड़े से की मुलाकात

Arun Haldar Visits Residence of Sameer Wankhede: अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष ने समीर वानखेड़े से की मुलाकात

India News Editor • LAST UPDATED : October 31, 2021, 8:41 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:

Arun Haldar Visits Residence of Sameer Wankhede: मुंबई ड्रग्स केस की जांच की रहे एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगातार जातिगत आधार पर आरोप लग रहे हैं। आज राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष अरुण हालदार मुंबई में समीर वानखेड़े के आवास पहुंचे। शनिवार को समीर वानखेड़े ने अरुण हालदार से मुलाकात की थी और खुद पर लग रहे धर्म परिवर्तन संबंधी आरोपों पर सफाई दी थी। इस पर हालदार ने कहा था कि अनुसूचित जाति के किसी अधिकारी पर यदि कोई जातिगत आधार पर आरोप लगाएगा तो आयोग चुप नहीं बैठेगा।

आयोग में भेजी थी शिकायत Arun Haldar Visits Residence of Sameer Wankhede

एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े ने कुछ दिन पहले खुद पर और अपने परिवार पर लगातार लग रहे धर्म परिवर्तन संबंधी आरोपों को लेकर अनुसूचित जाति आयोग में शिकायत भेजी थी। शिकायत मिलने के बाद आयोग ने राज्य सरकार से 10 दिन में जवाब देने को कहा है। मुंबई पहुंचे आयोग के उपाध्यक्ष अरुण हालदार से समीर वानखेड़े ने खुद उनके पास जाकर मुलाकात की और अपनी जाति से संबंधित सभी कागजात व प्रमाणपत्र दिखाए थे। मुलाकात के बाद वानखेड़े मीडिया से बात करने से कतराते नजर आए, लेकिन अरुण हालदार ने पत्रकारों से खुलकर इस विषय पर बात की।

अरुण हालदार ने मीडिया से की बातचीत Arun Haldar Visits Residence of Sameer Wankhede

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष अरुण हालदार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “समीर वानखेड़े ने उन्हें अपनी जाति से संबंधित जो कागजात दिखाए हैं, उन्हें देखकर तो लगता है कि वे अनुसूचित जाति के तहत आने वाले महार समाज से ही हैं। उनकी मां मुस्लिम थीं, जिनका देहांत हो चुका है। उनकी पहली शादी मुस्लिम महिला से हुई थी। लेकिन उसका पंजीकरण स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुआ था, जिसमें अंतरधार्मिक विवाह मान्य है। उनकी दूसरी पत्नी हिंदू हैं और उन्होंने अपने बेटे का नाम भी हिंदू ही रखा है।”

“चूंकि उनके पिता महार समाज से हैं, इसलिए समीर को भी अनुसूचित जाति का ही प्रमाणपत्र मिला है। हालदार ने कहा कि वानखेड़े निडर होकर अपना काम कर रहे हैं। उन्होंने शिकायत की है कि उन पर दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है। आयोग ने इस संबंध में राज्य सरकार से 10 दिन में जवाब देने को कहा है। हालांकि अभी 10 दिन पूरे नहीं हुए हैं। लेकिन मेरे मुंबई आने पर वानखेड़े ने खुद मुझसे मिलकर अपने सारे कागजात दिखाए हैं और पूरे मामले की जानकारी भी दी है।”

UP Crime यूपी के 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT