होम / राफेल डील पर विपक्ष के आरोपों पर पीएम मोदी का पलटवार

राफेल डील पर विपक्ष के आरोपों पर पीएम मोदी का पलटवार

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : February 6, 2023, 8:50 pm IST

(दिल्ली) : पीएम नरेंद्र मोदी आज यानि सोमवार को विधानसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने यहां पर बेंगलुरू से करीब 70 किलोमीटर दूर तुमाकुरु शहर में देश की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर मेनुफेक्चरिंग फेसिलिटी का उद्घाटन किया है। बता दें, ग्रीनफील्ड हेलीकॉप्टर फैक्ट्री का आज उद्गाटन किया गया है जो कि लाइट यूटिलिटि हेलीकॉप्टर्स बनाएगी। इसके अलावा अन्य बहुआयामी हेलीकॉप्टर्स का निर्माण भी यहां किया जाएगा। साथ ही यह फैक्ट्री फिलहाल हर साल 30 हेलीकॉप्टर्स का निर्माण करेगी। जो कि समय के साथ 60 और 90 प्रतिवर्ष हो जाएंगे।

राफेल पर विपक्ष के आरोपों का कर्णाटक से दिया जबाव

ग्रीनफील्ड हेलीकॉप्टर फैक्ट्री का आज उद्गाटन मौके पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा है। उन्होंने कहा है कि विपक्ष उन पर राफेल फाइटर जेट डील से अनिल अंबानी के रिलायंस डिफेंस लिमिटेड को फायदा पहुंचाने और राज्य के एरोस्पेस मेजर हिन्दुस्तान एरोनोटिक्स लिमिटेड (HAL) की नुकसान पहुंचाने के आरोप लगाता आ रहा हैं।

आरोपों के जवाब में पीएम मोदी ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि, ‘विपक्षी पार्टियां एचएएल (हिंदुस्तान ऐरोनोटिक्स लिमिटेड) के बारे में गलत जानकारियां फैला रही हैं और कई गलत आरोप हमारी सरकार के खिलाफ लगाए जा रहे हैं।’ पीएम मोदी ने इस दरम्यान कांग्रेस का नाम लिए बिना उस पर निशाना साधा है। अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस पर साधते हुए कहा कि, ‘संसद के कई घंटों की कार्यवाही इस पर हंगामे की वजह से बर्बाद हुई है। एचएएल की हेलिकॉप्टर फैक्ट्री और उसकी बढ़ती ताकत झूठे आरोप लगाने वालों की पोल खोल देगी। एचएएल हमारी रक्षा विभाग की ताकत बढ़ा रहा है।’ पीएम मोदी ने उद्घाटन के वक्त कहा कि, ‘यह फैक्ट्री विपक्ष के लगाए हुए आरोपों का सही जवाब है। सच आज खुद को साबित कर रहा है।’

राफेल पर पीएम मोदी को घेरता रहा है विपक्ष

मालूम हो, कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दरम्यान अपना चुनावी कैंपेन राफेल डील के इर्द गिर्द ही बनाया था। बता दें, राफेल को फ्रांस की फर्म से भारत के लिए लाया गया था। राफेल पर भारत और फ़्रांस के बीच 59 हजार करोड़ रुपये की डील हुई थी। कांग्रेस ने इस दौरान आरोप लगाए थे कि इस डील में अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस लिमिटेड को लाभ पहुंचाया गया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि पीएम मोदी सरकार एचएएल को तबाह कर रही है और राज्य के लोगों की नौकरियां छीन रही है। लोकसबाह चुनाव के दरम्यान कांग्रेस पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी को टारगेट किया था और उन्होंने एक कैंपेन “चौकीदार चोर है” का चलाया था।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT