होम / पीएम मोदी के आगमन को लेकर काशी में तैयारियां जोरों-शोरों पर, शहर को सजाने में जुटा प्रशासन

पीएम मोदी के आगमन को लेकर काशी में तैयारियां जोरों-शोरों पर, शहर को सजाने में जुटा प्रशासन

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : March 22, 2023, 7:58 pm IST

इंडिया न्यूज़: पीएम मोदी आगामी 24 मार्च को वाराणसी के दौरो पर आ रहें है। इस आगमन को लेकर वाराणसी जिला प्रशासन तैयारियों में लग गया है। इसको लेकर आज शहर को सुंदरीकरण बनाने का अभियान चलाया गया। बात दें, पीएम मोदी शहर मे होने वाले G20 समिट की बैठक में हिस्सा लेने वाले हैं। इसको देखते हुए शहर में विभिन्न स्थानों पर लगे पोस्टरों को हटाने का काम किया गया है। साथ ही जगह -जगह लटक रहे बिजली और इंटरनेट के तारों को हटाने का काम किया गया है।

सौन्द्रीयकरण पर काम करने में जुटा प्रशासन

बता दें, पीएम मोदी के दौरे को लेकर नगर निगम ने बिजली के खंभों और मार्गो पर बिछे केबल के तारों को हटाने पर काम किया है। नगर निगम के इस फैसले से क्षेत्रों के लोगो को टीवी और इंटरनेट इस्तेमाल करने में परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। वहीं नगर आयुक्त शिपु गिरी ने बताया की, जी 20 समिट में पूरा विश्व बनारस को देखेगा, सड़कों और गलियों में लटकते इन तारों और दीवारों पर लगे पोस्टरों से शहर की सुंदरता भी कम हो रही हैं, ऐसे में इन तारों और पोस्टरों को हटाने का फैसला लिया गया हैं।

24 मार्च को पीएम का काशी आगमन

मालूम हो, पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में 24 मार्च आएंगे। पीएम के दौरे को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में लग गया है। आपको बता दें कि इसको लेकर तमाम प्रकार की तैयारी की ज रही है। गौर हो कि पीएम मोदी इस आगमन में शहर में होने वाले जी20 समिट की बैठक में हिस्सा लेंगे। वहीं वो लोगों को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के आगमन को देखते शहर में साज सज्जा का काम किया जा रहा है। पीएम के आगमन को देखते हुए तमाम मार्गो को सही किया जा रहा है साथ ही रूट डायवर्जन की बात भी की जा रही है।

सीएम योगी कर रहे हैं तैयारियों की समीक्षा

बता दें, पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए सीएम योगी खुद तैयारियों की समीक्षा कर रहें हैं। पिछले दिनों सीएम योगी वाराणसी के दौरे पर थे जहां पर उन्होंने पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों की समीक्षा की तो वहीं काशी विश्वनाथ मंदिर में हाजिरी भी लगाई। बतौर सीएम वो 100 बार से अधिक काशी विश्वनाथ में दर्शन पूजन कर चुके हैं। इसी के साथ सीएम ने अपने नाम एक रिकार्ड दर्ज भी कर लिया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT