Thursday, May 26, 2022
HomeNationalAlert In Jammu Kashmir पीओके से घुसपैठ की फिराक में करीब 12...

Alert In Jammu Kashmir पीओके से घुसपैठ की फिराक में करीब 12 आतंकी

Alert In Jammu Kashmir

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Alert In Jammu Kashmir पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और अल बदर के आतंकी घुसपैठ करने की तैयारी में हैं। खुफिया एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना को यह सूचना दी है। अलर्ट (Alert) में कहा गया है कि लश्कर के कम से कम सात आतंकी पीओके में मौजूद दो अलग-अलग जगह से लॉन्च पैड कमांडर की मदद से जम्मू-कश्मीर में घुसने की कोशिश में हैं। इसके अलावा अल बदर के पांच आतंकी बालाकोट में एक लॉन्च पैड के पास देखे गए हैं।

लगातार मंसूबे विफल होने के बाद आतंकियों में बौखलाहट

खुफिया सूचना के अनुसार पुंछ जिले में स्थित बिंबर गली की ओर से आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए एक स्थानीय गाइड की मदद ली जा रही है। हाल ही में सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को मार गिराया है और इसी कारण आतंकी बौखलाहट के कारण अब आतंकी संगठन अपनी गतिविधियों को घाटी में बढ़ाने के लिए सीमा पार से घुसपैठ की योजना बना रहे हैं।

अलर्ट के बाद एलओसी पर गश्त बढ़ाई

Alert In Jammu Kashmir

खुफिया एजेंसी के अलर्ट (Alert) के बाद से ही सेना ने नियंत्रण रेखा (LOC) खासकर बिंबर गली से सटी सीमाओं पर गश्त तेज कर दी है। बर्फबारी व बारिश के बीच सेना के जवान सीमा पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षाबलों के लिए अलर्ट (Alert) बड़ी चिंता का विषय है। सैन्य सूत्रों का कहना है कि यदि आंतकी बर्फबारी के बीच इस घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं तो इससे यह बात स्पष्ट होती है कि उनके पास सर्दियों के कपड़ों के साथ-साथ नेविगेशनल उपकरण भी हैं। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि हमारे जवान पूरी तरह से मुस्तैद हैं।

आईएस ने इराक से सीरिया तक की 29 लोगों की हत्या

Alert In Jammu Kashmir

कुछ वर्ष पहले दुनिया के लिए सिरदर्द बना आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) एक बार फिर सिर उठाता दिख रहा है। उसके आतंकियों ने एक ही दिन में इराक से सीरिया तक 29 हत्याएं की हैं। गुरुवार को बगदाद के उत्तर में पहाड़ी इलाके में सेना के बैरक पर हमला किया जिसमें 11 सैनिकों की मौत हो गई। इसी तरह सीरिया में आईएस के आतंकियों ने जेल पर हमला 18 कुर्द सुरक्षा बलों की गोली मारकर हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार दोनों घटनाएं एक ही दिन की हैं।

Also Read : Tunnel Found On India-Pak International Border भारत-पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय सीमा पर तलाशी अभियान के दौरान मिली सुरंग

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular