Friday, December 3, 2021
HomeNationalAlliance Between SP and RLD on 40 Seats: यूपी विधानसभा 2022 के...

Alliance Between SP and RLD on 40 Seats: यूपी विधानसभा 2022 के लिए सपा और रालोद के बीच गठबंधन तय, अखिलेश ने जयंत चौधरी को दी 40 सीटें

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Alliance Between SP and RLD on 40 Seats: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुछ ही समय बाकी है। सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने में अपना पूरा जोर लगा रहीं हैं। इसमें समाजवादी पार्टी भी पीछे नहीं है, सपा और राष्ट्रीय लोकदल के बीच यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए गठबंधन तय हो गया है। मंगलवार को राजधानी लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के बीच हुई मुलाकात में दोनो नेताओं के बीच चुनाव के लिए 40 सीटों पर सहमति बनी है।

इस मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी के साथ अपनी तस्वीर ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा कि जयंत चौधरी के साथ बदलाव की ओर। इसके बाद जयंत चौधरी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से अखिलेश यादव के साथ तस्वीपर शेयर करते हुए लिखा बढ़ते कदम।

सीटों के बंटवारे पर रही खींचतान Alliance Between SP and RLD on 40 Seats

मंगलवार सुबह से ही सियासी गलियारों में यह बात चर्चा में थी कि अखिलेश और जयंत के बीच मुलाकात हो सकती है और सियासत के लहजे से देखें तो उत्तर प्रदेश के लिए आज का दिन बड़ा था। दोनों नेताओं के बीच अखिलेश यादव के आवास पर मुलाकात हुई जो करीब 2 घंटे तक चली। इस मुलाकात के बाद दोनों दलों के नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए गठबंधन की पुष्टि ट्विट करके दी।

40 सीटों पर बनी सहमति Alliance Between SP and RLD on 40 Seats

गठबंधन के लिए जयंत चौधरी ने 45 सीटों की मांग रखते हुए बातचीत की शुरूआत की, लेकिन अखिलेश यादव ने इस पर सहमति नहीं दी। करीब 2 घंटे की मुलाकात के बाद दोनों पार्टियों के बीच 40 सीटों पर सहमति बन गई है। जिनमें से 36 सीटों पर जयंत चौधरी अपने सिंबल हैंडपंप के साथ उम्मीदवार उतारेंगे और 4 सीटों पर जयंत के उम्मीदवार सपा के साइकिल सिंबल के साथ मैदान में उतरेंगे।

Read More: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को करेंगे Jewar Airport का शिलान्यास, उत्तर प्रदेश को मिलेगा 5वां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE