होम / अगर हम सब साथ तो भारत होगा हिंदू राष्ट्र – धीरेंद्र शास्त्री

अगर हम सब साथ तो भारत होगा हिंदू राष्ट्र – धीरेंद्र शास्त्री

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 2, 2023, 1:47 pm IST

संबंधित खबरें

प्रयागराज।(If we all together then India will be a Hindu nation- Dhirendra Shastri)बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले कुछ समय से लगातार विवादों में बने हुए हैं। इस बार उनका विवाद में आने का कारण उनका एक बयान रहा है। अब उन्होंने अपने बयान में हिंदू राष्ट्र को लेकर एक और बवाल खड़ा कर दिया है। गुरुवार को धीरेंद्र शास्त्री प्रयागराज पहुंचे। यहां उन्होंने गंगा में स्नान किया और उसके बाद माघ मेले में संतों से मुलाकात भी की। यहीं पर उन्होंने अपने  एक संबोधन में कहा कि ‘अगर हम सब साथ हों  तो भारत निश्चित तौर पर एक हिंदू राष्ट्र होगा। धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि अब हिंदू राष्ट्र बनाने का बिगुल बजा दो। आओ हम सभी जातिवाद को तोड़कर हम सब हिंदू एक हो जाएं।

 धीरेंद्र शास्त्री आखिर क्यों हैं विवादों में 

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री पर अभी हाल ही में नागपुर की एक अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति नामक संस्था ने उन पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया था। समिति के उपाध्यक्ष श्याम मानव ने कहा था कि धीरेंद्र शास्त्री चमत्कार करने का दावा करते हैं और लोगों में अंधविश्वास फैलाते हैं। इस पूरे मामले में बाबा धीरेंद्र पर FIR भी दर्ज हुई लेकिन पुलिस को उनके खिलाफ कुछ नहीं मिला जिस कारण उन्हें क्लीन चिट भी दे दी गई।

 हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कोई पहली बार नहीं

भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर धीरेंद्र शास्त्री ने कोई पहली बार बयान नहीं दिया है। धीरेंद्र शास्त्री पहले भी कई बार अपने मंचों से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कह चुके हैं। कुछ दिन पहले ही नेताजी सुभाषचंद्र बोस का नाम लेते हुए  बागेश्वर के बाबा ने कहा था कि ‘नेताजी ने कभी नारा दिया था तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा और आज मैं एक नारा दे रहा हूं कि तुम मेरा साथ दो, मैं तुम्हें हिंदू राष्ट्र दूंगा।

लेटेस्ट खबरें