होम / Bhagwant Mann Took Oath As Punjab CM : भगवंत मान ने संभाली पंजाब की बागडोर

Bhagwant Mann Took Oath As Punjab CM : भगवंत मान ने संभाली पंजाब की बागडोर

Vir Singh • LAST UPDATED : March 16, 2022, 1:58 pm IST

संबंधित खबरें

शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Bhagwant Mann Took Oath As Punjab CM

Bhagwant Mann Took Oath As Punjab CM

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Bhagwant Mann Took Oath As Punjab CM आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत मान ने आज पंजाब की कमान संभाल ली। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार नवांशहर जिले में शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। भगवंत मान राज्य के 26वें मुख्यमंत्री हैं। हालांकि 1996 में हुए पंजाब पुनर्गठन के बाद वह प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री होंगे। लाखों लोग शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे।

रास्तों में लोगों के लिए लगाए गए थे लंगर, 2000 बसों का इंतजाम

Bhagwant Mann Took Oath As Punjab CM
Punjab, Mar 16 (ANI): AAP Punjab co-in charge Raghav Chadha tweets this picture with Punjab CM-designate Bhagwant Mann on the day of Oath-ceremony of Bhagwant Mann as state Chief Minister, on Wednesday. (ANI Photo)

समारोह को खास बनाने के लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। कार्यक्रम के लिए 100 एकड़ जगह की व्यवस्था की गई थी। इसमें से 40 एकड़ में पार्किंग की व्यवस्था की गई थी।। रास्तो में लोगों के लिए लंगर लगाए गए हैं। विभिन्न जिलों से लोगों को लाने के लिए दो हजार बसों का इंतजाम किया गया था। समूचे खटकड़ कलां में पहले से सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई थी। कल से ही पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात थे।

कैबिनेट विस्तार 19 को, केजरीवाल व उनकी कैबिनेट भी समारोह में शामिल हुई

Bhagwant Mann Took Oath As Punjab CM

सभी विधायकों को 17 मार्च को विधानसभा में शपथ दिलाई जाएगी। 19 मार्च को कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को राजभवन में बनाए गए गुरु नानक आडिटोरियम में शपथ दिलाई जाएंगी। हालांकि इसका समय अभी तय नहीं हुआ है। आप संयोजक व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल व उनकी कैबिनेट के सभी मंत्री समारोह में पहुंचे थे। अन्य राज्यों जैसे गोवा, यूपी, गुजरात व बिहार और उत्तराखंड आदि से भी आप नेता आमंत्रित किए गए थे।

पंडाल खास तरह से सजाया गया था, तीन मंच बनाए गए थे

लगभग 13 एकड़ क्षेत्र में पंडाल लगाया गया था और इसे रंग-बिरंगी पट्टियों से सजाया गया था। इसमें बनाए गए तीन मंच में से पहला मंच पर भगवंत मान और राज्यपाल बीएल पुरोहित लिए था। दूसरा आप के दिल्ली सीएम केजरीवाल व उनकी कैबिनेट के लिए व तीसरा मंच पंजाब के सभी 116 विधायकों के लिए तय किया गया था। शपथ ग्रहण समारोह में चार लाख लोगों के लिए कुर्सियों व जमीन पर बैठने की व्यवस्था की गई है थी।

Also Read : Bhagwant Mann Oath Ceremony Live Photos बसंती रंग में रंगा पंजाब, यहां देखिए शपथ ग्रहण समारोह की सीधी तस्वीरें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT