होम / पंजाब की बेहतरी के लिए भगवंत मान ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक का किया दौरा

पंजाब की बेहतरी के लिए भगवंत मान ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक का किया दौरा

Mukta • LAST UPDATED : April 25, 2022, 5:14 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया। यात्रा के बाद मान ने कहा कि उनकी सरकार दिल्ली मॉडल से सीखेगी।

क्लीनिक के कामकाज के बारे में जानकारी दी

मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ मोहल्ला क्लिनिक का दौरा किया, जहां उन्हें अधिकारियों द्वारा क्लीनिक के कामकाज के बारे में जानकारी दी गई।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने पंजाबी में किया ट्वीट

पंजाब के मुख्यमंत्री ने पंजाबी में ट्वीट किया कि “दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक की पूरी दुनिया ने प्रशंसा की है, पंजाब की बेहतरी के लिए हम भी इस मॉडल से सीखेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ दिल्ली के एक मोहल्ला क्लिनिक से लाइव।”

सरकार लोगों को उनके घर-द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध : विजय सिंगला

मोहल्ला क्लिनिक राष्ट्रीय राजधानी में प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार की एक प्रमुख पहल है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला ने कहा इस महीने की शुरुआत में, पंजाब सरकार ने राज्य में 16,000 मोहल्ला क्लीनिक स्थापित करने की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा, ‘सरकार लोगों को उनके घर-द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध है, जिसके लिए पंजाब में नई दिल्ली की तर्ज पर मोहल्ला क्लीनिक जल्द ही शुरू किए जाएंगे। इसके लिए तौर-तरीके तय करने की प्रक्रिया पहले से ही चल रही है।

स्कूलों का भी दौरा किया

मोहल्ला क्लिनिक के अलावा, पंजाब के मुख्यमंत्री केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के साथ दिल्ली सरकार द्वारा संचालित राजधानी के स्कूलों का भी दौरा किया। आम आदमी पार्टी ने कहा कि वह पंजाब में स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करेगी।

विपक्ष ने भगवंत मान के दौरा करने को राजनीतिक ड्रामा बताया

दिल्ली के स्कूलों और अस्पतालों का दौरा करने की अपनी योजना की घोषणा करने के बाद विपक्ष ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर हमला किया। इस दौरे को राजनीतिक ड्रामा बताते हुए पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल के नेता दलजीत एस चीमा ने ट्वीट किया था, “दिल्ली मॉडल शिक्षा का अध्ययन करने के लिए दौरे की योजना बनाने से पहले, भगवंत मान को अपनी ताकत और कमजोरियों को समझने के लिए अपने स्कूलों का दौरा करना चाहिए था।”

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

RR vs KKR: सुनील नरेन के शतक पर जोश बटलर की पारी पड़ा भारी, RR ने KKR को 2 विकेट से हराया
Tibetan Students: चीन क्यों कर रहा तिब्बती छात्रों को सैन्य प्रशिक्षण के लिए मजबूर, जानें भारत से क्या है कनेक्शन
अनजान बनकर कॉल करने वाले हो जाएं सावधान! चाहकर भी नहीं छुपा पाएंगे अपनी पहचान
Delhi Water Scarcity: केजरीवाल सरकार को लगा एक और झटका, उपराज्यपाल ने खुले पत्र में मुफ़्त पानी के वादे को ख़त्म किया
Los Angeles Earthquake: लॉस एंजिल्स के कोसो जंक्शन पर आई सिलसिलेवार भूकंप
KKR vs RR: कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने रखा 224 रन का लक्ष्य, सुनील नरेन ने खेली शानदार पारी-Indianews
UPSC में 9वीं रैंक हासिल नौशीन ने दोस्तो को दिया सफलता का श्रेय-Indianews