होम / Bhawanipur Byelection वोटिंग जारी, ममता चुनाव जीतेंगी तभी बचेगी सीएम की कुर्सी

Bhawanipur Byelection वोटिंग जारी, ममता चुनाव जीतेंगी तभी बचेगी सीएम की कुर्सी

Vir Singh • LAST UPDATED : September 30, 2021, 3:00 am IST

संबंधित खबरें

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल के बीच है कड़ा मुकाबला

इंडिया न्यूज, कोलकाता :

Bhawanipur Byelection पश्चिम बंगाल की भवानीपुर, समसेरगंज और जंगीरपुर विधानसभा सीट पर आज उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है। सुबह सात बजे वोटिंग शुरू हुई। शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। भवानीपुर सीट पर सबकी नजरें हैं, क्योंकि यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल से है। दो लाख से ज्यादा मतदाता यहां अपने पसंदीदा उम्मीदवार के लिए मतदान करेंगे। वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी।

ममता के लिए यह उपचुनाव बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि सीएम की कुर्सी पर बने रहने के लिए उन्हें यह उपचुनाव हर हाल में जीतना होगा। अगर वह हारती हैं तो उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है। विधानसभा चुनाव में शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट से ममता को पटखनी दी थी। हालांकि, उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के मद्देनजर इस क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ओडिशा की पिपली विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव के लिए आज वोटिंग है।

Bhawanipur Byelection टीएमसी विधायक पर वोटिंग मशीन बंद करने का आरोप

वार्ड संख्या 72 के मतदान केंद्र पर पहुंचीं प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि मदन मित्रा (टीएमसी विधायक) ने जानबूझकर यहां वोटिंग मशीन बंद कर दी है क्योंकि वह बूथ पर कब्जा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, हम निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद कर रहे हैं। सुरक्षा तैनाती बहुत महत्वपूर्ण है। मैं आज क्षेत्र के मतदान केंद्रों का दौरा करूंगी। राज्य सरकार अभी डरी हुई है।

Read More : UP Politics: शिवपाल से मिलने उनके घर पहुंचे ओवैसी व राजभर, यूपी चुनाव के लिए छोटे दलों के गठबंधन की उम्मीद

Read More : Himachal Politics News : हिमाचल में मंडी लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीट के उपचुनाव 30 को -2 नवंबर को होगी मतों की गिनती  

Connact Us: Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT