होम / सिद्धू मूसेवाला मामले में बड़ी अपडेट, 7 लोग ढाबे पर बैठे दिखे, पुलिस ने फुटेज के आधार पर शुरू की धरपकड़

सिद्धू मूसेवाला मामले में बड़ी अपडेट, 7 लोग ढाबे पर बैठे दिखे, पुलिस ने फुटेज के आधार पर शुरू की धरपकड़

India News Desk • LAST UPDATED : May 30, 2022, 2:21 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर पंजाब पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। 24 घंटे के अंदर हत्या में इस्तेमाल गाड़ी बोलेरो को बरामद करने के बाद अब पुलिस के हाथ एक अहम फुटेज लगी है। इसमें 7 लोग मानसा के एक ढाबे पर खाना खाते नजर आ रहे हैं। फुटेज ये सभी बेखौफ बैठे नजर आ रहे हैं।

पुलिस ने इस फुटेज के आधार पर जांच शुरू कर दी है और फुटेज में दिखाई दे रहे युवाओं की पहचान की जा रही है। हालांकि जांच के बाद ही यह बात साफ हो पाएगी कि क्या इस फुटेज में दिख रहे 7 लोग ही सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल हैं या नहीं। फिलहाल सिद्धू मूसेवाला का मामला पूरे पंजाब में गरमाया हुआ है। पुलिस ने हर जगह नाकेबंदी कर रखी है। सभी वाहनों को चेक किया जा रहा है।

गौरतलब है कि रविवार शाम को सिद्धू मूसेवाला पर जवाहरके गांव में हमला हुआ था। हमलावर की संख्या 7 बताई गई है जोकि 2 गाड़ियों में आए थे। एक बोलेरो कार ने सिद्धू मूसेवाला की गाड़ी का पीछा करते हुए उन्हें ओवरटेक किया और दूसरी कार पहले से घटनास्थल पर मौजूद थी। दोनों कारों में से 7 हमलावर नीचे उतरे। इनमें से एक आरोपी ने सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जबकि बाकी के 6 हथियारबंद आरोपियों ने कवर किया। फायरिंग के बाद हमलावर मिनटों में अपनी कार में फरार हो गए थे।

बोलेरो गाड़ी से मिली कई नंबर प्लेटें

Bolaro car

बता दें कि सिद्दू मूसेवाला की हत्या में मामले में पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल की गई बोलेरो गाड़ी को बरामद कर लिया है। बोलेरो गाड़ी का मिलना पुलिस के लिए अहम माना जा रहा है। इस बोलेरो गाड़ी से कई हैरान करने वाली चीजें मिली है।

बताया गया है कि हत्या में जिस बोलेरो गाड़ी का इस्तेमाल किया गया, उसके अंदर पुलिस को एक नहीं बल्कि कई अलग-अलग नंबरों की फर्जी प्लेटें मिली है। इनमें से एक रजिस्ट्रेशन नंबर फिरोजपुर का भी है।

इन नंबर प्लेटों को लेकर पुलिस सकते में है और बड़े पैमाने पर इन नंबर प्लेटों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। इस बोलेरो गाड़ी में से एक फिरोजपुर की नंबर प्लेट नंबर पीबी- 05 एपी -6114 बरामद हुई है,जबकि हत्या के दौरान इस गाड़ी पर दिल्ली का रजिस्ट्रेशन नंबर डीएल- 10सीटी -0196 लगा हुआ था।

ये भी पढ़ें : देखिए कैसे एक से बढ़कर एक लग्जरी कारों के शौकीन थे सिद्धू मूसेवाला, कनाडा में आलीशान घर के बावजूद जुड़े रहे गांव की मिट्टी से

हत्या में रूसी राइफल AN-94 का इस्तेमाल

AN 94

वहीं सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पुलिस को कई और सुराग भी मिले हैं। पंजाब के DGP ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि घटनास्थल से बरामद हुए गोलियों के खोल तीन अलग अलग पिस्टल के हैं। इनमें से एक राइफल AN-94 का इस्तेमाल हुआ है। यह रूस की 1994 असॉल्ट राइफल है। पंजाब गैंगवार में इस तरह के हथियार का पहली बार इस्तेमाल देखने को मिला है।

पुलिस को घटनास्थल से AN-94 राइफल की 3 गोलियां भी बरामद हुई हैं। बताया गया है कि इस हमले में 8 से 10 हमलावर शामिल थे जिन्होंने सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ करीब 30 से ज्यादा राउंड फायर किये थे।

ये भी पढ़ें : सिद्दू मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल बोलेरो बरामद, गाड़ी के अंदर मिले कई अहम सुराग

ये भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद विपक्षी दलों ने आप को ठहराया जिम्मेदार, कहा-सुरक्षा में की थी कटौती

ये भी पढ़ें : रंग बिरंगियां यादा छोड़ कर, बिलखतीं फरियादां छोड़ कर, गीतों में आवाजें छोड़ कर, छोड़ कर दुनियादारी पक्षी उड़ गए हैं

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT