होम / 'बीजेपी को एहसास हो गया गंभीर खतरा हैं राहुल गांधी', कांग्रेस सांसद शशि थरूर का बयान

'बीजेपी को एहसास हो गया गंभीर खतरा हैं राहुल गांधी', कांग्रेस सांसद शशि थरूर का बयान

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 2, 2023, 2:56 pm IST

संबंधित खबरें

Rahul Gandhi Disqualified: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बाद विपक्षी नेताओं ने उनके समर्थन में आवाज उठाई है। जिसे कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आज रविवार, 2 अप्रैल को चौंकाने वाली बात कहा है। थरूर ने कहा कि “लोकसभा से राहुल गांधी को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद विपक्षी एकता की लहर का स्वागत है। यह चौंकाने वाली है।”

“अगर मैं पार्टी नेतृत्व में होता तो…”

समाचार एजेंसी PTI के साथ एक बातचीत के दौरान कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, “कई विपक्षी दलों को एकता का फॉर्मूला समझ में आने लगा है। एकजुट होकर हम खड़ें रहेंगे और अलग-अलग होकर गिर पड़ेंगे की कहावत की सच्चाई को विपक्षी दलों ने महसूस करना शुरू कर दिया है।” कांग्रेस वास्तविक जनाधार की बात करते हुए शशि थरूर ने कहा, “अगर मैं पार्टी नेतृत्व में होता तो छोटे दलों (क्षेत्रीय पार्टियों) को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी गठबंधन का संयोजक बनने के लिए प्रोत्साहित करता।”

गैर-कांग्रेसी गठबंधन तैयार करने में कोई कमी नहीं

बता दें कि राहुल गांधी के लोकसभा से आयोग्य घोषित होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पक्ष में भले ही कई विपक्षी नेताओं के बयान आए हों। मगर यह समर्थन केवल बयानों तक ही सीमित है। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी दलों के गठबंधन को लेकर स्थिति वैसी की वैसी ही है। अभी भी अन्य विपक्षी दलों में गैर-कांग्रेसी गठबंधन तैयार करने के प्रयासों में कोई कमी नहीं आई है।

बीजेपी के लिए गंभीर खतरा हैं राहुल गांधी

भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते करते हुए शशि थरूर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इससे घबरा गई है। बीजेपी ने सालों तक राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश की। मगर लेकिन अब उन्हें इस बात का एहसास हो गया है कि वह उनके लिए एक बड़ा और गंभीर खतरा हैं। कांग्रेस पार्टी ने दावा किया था कि पार्टी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक लोगों का भरपूर समर्थन मिला था।

कर्नाटक चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारी

वहीं कांग्रेस अगले महीने में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर भी बेहद उत्साहित है। बता दें कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लंबा समय कर्नाटक में बिताया था।

Also Read: अडानी मामले में CM भूपेश बघेल ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- ‘सवाल न पूछने के लिए प्रस्ताव क्यों नहीं पारित कर देते’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT