Thursday, January 27, 2022
HomeNationalBloomberg Billionaire Index Report अंबानी-अडानी समेत 12 अरबपतियों की दौलत में बड़ी...

Bloomberg Billionaire Index Report अंबानी-अडानी समेत 12 अरबपतियों की दौलत में बड़ी गिरावट

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Bloomberg Billionaire Index Report भारत के मुकेश अंबानी और गौतम अडानी के अलावा एलन मस्क समेत दुनिया के बड़े शीर्ष अरबपतियों की दौलत एक झटके में कम हो गई। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की वेबसाइट में यह जानकारी दी गई है।

इसके मुताबिक टॉप 15 में से 12 अरबपतियों की दौलत में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है और इन 12 अरबपतियों में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी भी शामिल हैं। टॉप 15 के सिर्फ तीन अरबपति, फ्रेंकोइस बेटेनकोर्ट मेयर्स, वॉरेन बफे और झोंग शानशान की दौलत में मामूली वृद्धि हुई है।

टेस्ला के CEO एलन मस्क को सबसे बड़ा नुकसान, मुकेश अंबानी दूसरे नंबर पर (Bloomberg Billionaire Index Report)

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रिपोर्ट के अनुसार टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को सबसे बड़ा नुकसान हुआ है। उनकी संपत्ति (वेल्थ) 15.2 बिलियन डॉलर कम होकर 269 बिलियन डॉलर रह गई है। इसी तरह मुकेश अंबानी इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं। उनकी भी बड़ा नुकसान हुआ है। उनकी दौलत 3.13 बिलियन डॉलर घट गई है। अब मुकेश अंबानी की दौलत 90.6 बिलियन डॉलर है।

गौतम अडानी को 535 मिलियन डॉलर का लॉस, जेफ बेजोस को 2 बिलियन डॉलर का नुकसान (Bloomberg Billionaire Index Report)

गौतम अडानी को 535 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। अब उनकी दौलत 77.2 बिलियन डॉलर रह गई है। अमेजन के जेफ बेजोस के अलावा स्टीव वॉलमर और लैरी एलीसन की दौलत में भी 2 बिलियन डॉलर से ज्यादा की गिरावट आई है।

Read More : World Richest Person Elon Musk दुनिया सबसे अमीर व्यक्ति, Mukesh Ambani टॉप 10 से बाहर

गिरावट की सबसे बड़ी वजह कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन (Bloomberg Billionaire Index Report)

Omicron Variant 4th Case in India

अरबपतियों की दौलत में बड़ी गिरावट की सबसे बड़ी वजह कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन है। ओमिक्रॉन की चिंताओं की वजह से भारत समेत दुनियाभर के शेयर बाजार दबाव में हैं।

इस वजह से अधिकतर अरबपति की कंपनियों के स्टॉक भी लुढ़क रहे हैं। स्टॉक में गिरावट का मतलब है कि मार्केट कैपिटल कम होगा, जो अरबपतियों की दौलत आंकने का एक पैमाना भी है। इसके अलावा मुद्रास्फीति और आर्थिक तंगी की आशंकाओं के बीच टेक्नोलॉजी स्टॉक्स में गिरावट देखने को मिली है। इस वजह से टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को बड़ा झटका लगा है।
(Bloomberg Billionaire Index Report)

Read More :Mukesh Ambani ने नहीं लिया लंदन में कोई दूसरा घर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE