होम / BSF Recovers Bomb-Making Material In Punjab बीएसएफ ने पंजाब में पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए बम बनाने वाले सामान को किया बरामद

BSF Recovers Bomb-Making Material In Punjab बीएसएफ ने पंजाब में पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए बम बनाने वाले सामान को किया बरामद

Mukta • LAST UPDATED : February 10, 2022, 12:20 pm IST

संबंधित खबरें

BSF Recovers Bomb-Making Material In Punjab

इंडिया न्यूज़, अमृतसर
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को पाकिस्तान से पंजाब सीमा पर एक भारतीय खेत में उड़ान भरने वाले ड्रोन द्वारा दो पैकेटों में गिराए गए 4 किलोग्राम से अधिक आरडीएक्स, एक पिस्तौल और बम बनाने वाली वस्तुओं को बरामद किया।
अर्धसैनिक बल के एक प्रवक्ता ने कहा कि गुरदासपुर सेक्टर के पंजग्रेन इलाके में सुबह करीब एक बजे पाकिस्तान की ओर से एक संदिग्ध उड़ने वाली वस्तु के भारत की ओर आने की आवाज सुनने के बाद सैनिकों ने गोलीबारी की।

उन्होंने कहा कि बाद में सीमा से लगे घग्गर और सिंघोक गांवों के गेहूं के खेतों में तलाशी ली गई और बीएसएफ दल ने दो पीले रंग के पैकेट बरामद किए, जो गीली मिट्टी में लगभग 20 मीटर अलग पड़े थे।

BSF Recovers Bomb-Making Material In Punjab

शुरू में यह सोचा गया था कि पैकेट में नशीला पदार्थ हो सकता है लेकिन जब उन्हें खोला गया तो लगभग 4.7 किलो आरडीएक्स, एक चीन निर्मित पिस्तौल, 22 गोलियों वाली दो मैगजीन, तीन इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, टाइमर डिवाइस, डेटोनिंग कॉर्ड (कॉर्डटेक्स वायर), स्प्लिंटर्स उन्होंने कहा, सेल, स्टील कंटेनर, नायलॉन धागा, प्लास्टिक पाइप, पैकिंग सामग्री और 1 लाख रुपये नकद बरामद किए गए।

एक अधिकारी ने कहा कि बरामद वस्तुओं का उपयोग आरडीएक्स से संचालित इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) या बम बनाने के लिए किया जाता है, जैसा कि हाल ही में पिछले साल दिसंबर में लुधियाना की एक अदालत में इस्तेमाल किया गया था और पिछले महीने दिल्ली के गाजीपुर फूल बाजार में मिला था।
उन्होंने कहा कि जिस ड्रोन ने पैकेटों को सीमा पर बाड़ से करीब 2.7 किलोमीटर भारतीय सीमा में गिराया था, उसके पाकिस्तान की ओर भागे जाने की आशंका है।

BSF Recovers Bomb-Making Material In Punjab

Read Also : Covid 19 India Updates कोरोना के मामले घटे, मौतों का आंकड़ा 1200 से पार

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kyrgyzstan: किर्गिस्तान में किस जाति-धर्म के लोग सबसे ज्यादा? क्या है पाकिस्तान कनेक्शन-Indianews
Akshay Kumar और अरशद वारसी ने राजस्थान में Jolly LLB 3 की शूटिंग की पूरी, वीडियो शेयर कर दिखाई झलक -Indianews
Swati Maliwal Case: विभव कुमार को राहत नहीं, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका-Indianews
Janhvi Kapoor ने 12-13 साल की उम्र में मीडिया द्वारा ऑब्जेक्टिफाई करने का किया चौंकाने वाला खुलासा, कही ये बात -Indianews
Lip Care Tips: लिपस्टिक पहुंचा रही होठों को नुकसान ? इन साधारण टिप्स से करें अपने खूबसूरत होठो का देखभाल-Indianews
Arvind Kejriwal: सभी कार्यकर्ताओं के साथ कल बीजेपी कार्यालय जाऊंगा, सहयोगी के गिरफ्तारी पर बोले सीएम केजरीवाल-Indianews
Southwest Monsoon: अगले 5 दिनों तक भीषण लू से नहीं मिलेगी राहत, IMD का अलर्ट जारी-Indianews
ADVERTISEMENT