होम / Cabinet Decision 2024 तक जारी रहेगी प्रधानमंत्री आवास योजना

Cabinet Decision 2024 तक जारी रहेगी प्रधानमंत्री आवास योजना

Vir Singh • LAST UPDATED : December 8, 2021, 9:24 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Cabinet Decision प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना 2024 तक जारी रहेगी। केंद्रीय कैबिनेट ने इसे जारी रखने की मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में दो बड़े फैसले लिए गए। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि दूसरा फैसला केन-बेतवा प्रोजेक्ट को लिंक करने की मंजूरी का है।

योजना के लिए 2,17,257 करोड़ रुपए से अधिक मंजूर (Cabinet Decision)

Cabinet Decision Pradhan Mantri Awas Yojana will continue till 2024
New Delhi, Dec 08 (ANI): Minister of Information and Broadcasting Anurag Thakur briefing media about the decisions taken in a cabinet meeting, in New Delhi on Wednesday.

अनुराग ठाकुर ने बताया कि मोदी कैबिनेट द्वारा पीएम ग्रामीण आवास योजना की अवधि बढ़ा दी गई है और इसके लिए 2,17,257 करोड रुपए से अधिक की मंजूरी दी गई है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 2024 तक 2.95 करोड़ पक्के मकान देने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने बताया कि इसमें से नवंबर 2021 तक 1.65 करोड़ पक्के आवास बनाकर दे दिए गए हैं। इनको मकान बनाने का पैसा जारी कर दिया गया है।

Read More : Central Govt  Approval बैड बैंक के लिए 30,600 करोड़ स्वीकृत

अब तक खर्च हो चुका है 1.97 लाख करोड़ (Cabinet Decision)

अनुराग ठाकुर ने यह भी बताया कि कैबिनेट की मीटिंग में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत मार्च 2021 तक 1.97 लाख करोड़ रुपए खर्च हो चुका है। इसमें से केंद्र सरकार ने 1.44 लाख करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का उद्देश्य बेघर लोगों को आवास प्रदान करना है। इस योजना के तहत, गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवारों को पक्के मकान बनाने के लिए 2 लाख रुपए तक की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है।

44,605 करोड़ की लागत से केन-बेतवा नदियों को जोड़ा जाएगा (Cabinet Decision)

अनुराग ठाकुर ने बताया मोदी सरकार ने केन-बेतवा लिंक प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। 44,605 करोड़ रुपए की लागत से केन-बेतवा नदियों को जोड़ा जाएगा। यह एक राष्ट्रीय परियोजना होगी। इसमें केंद्र सरकार का कुल योगदान 90 फीसदी होगा। उन्होंने बताया कि अगले आठ साल में केन-बेतवा नदी को जोड़ने का यह प्रोजेक्ट पूरा कर लिया जाएगा। केंद्र सरकार इस प्रोजेक्ट में 39317 करोड़ रूपए का योगदान करेगी।

Read More : Union Govt Plan सड़क हादसे में घायलों को अस्पताल पहुचाएं और पाएं नगद कैश

Connact Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hathras MP Dies: भाजपा के हाथरस से सांसद का दिल का दौरा पड़ने से निधन, सीएम योगी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि- Indianews
Pratap Dudhat: ‘अपनी मां-बेटियों को राहुल गांधी के पास…’, कांग्रेस नेता प्रताप दुधात का नपुंसकता पर घटिया बयान! – India News
UPSC CAPF 2024 Notification: UPSC CAPF असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें अप्लाई- Indianews
DC vs GT : ऋषभ पंत ने खेली तुफानी पारी, गुजरात टाइटंस का सामने रखा 225 रन का लक्ष्य-Indianews
Exercise करते वक्त आपको भी होता है सिरदर्द, यहां जानिए इससे वजह और बचाव के तरीके-Indianews
Summer Face Pack: गर्मी में त्वचा को ठंडक और हाइड्रेट रखने के लिए इन फेस पैक्स का करें इस्तेमाल -Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या पीएम मोदी का मंगलसूत्र वाला बयान गेमचेंजर साबित होगा? जानें जनता की राय-Indianews
ADVERTISEMENT