होम / चारधाम यात्रा में 8 और श्रद्धालुओं की मौत, अब तक हो चुकी हैं इतनी मौतें

चारधाम यात्रा में 8 और श्रद्धालुओं की मौत, अब तक हो चुकी हैं इतनी मौतें

India News Desk • LAST UPDATED : May 26, 2022, 8:01 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, देहरादून, (Chardham Yatra 2022): चारधाम यात्रा में मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक चारों धामों में 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कल यमुनोत्री, केदारनाथ व बद्रीनाथ धाम में आठ लोगों की मौत हुई। इसके बाद यमुनोत्री में 23, केदारनाथ में 38 और बद्रीनाथ में अब तक हार्ट अटैक से मरने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 13 हो गई है। ऋषिकेश में भी श्रद्धालुओं की मौतें हुई हैं जिसके बाद यात्रा शुरू होने के बाद से मौतों की कुल संख्या 82 पहुंच गई है।

केदार धाम में इनकी हुई मौत

केदारनाथ में हार्ट अटैक आने से कल चार श्रद्धालुओं की मौत हो गई। मृतकों में एक महाराष्टÑ व एक उत्तर प्रदेश और दो मध्य प्रदेश के हैं। रुद्रप्रयाग के सीएमओ बीके शुक्ला के अनुसार केदार धाम के दर्शनार्थ आए श्रद्धालुओं में बुधवार को जिनकी मौत हुई उनमें एमपी का ऋषि भदौरिया (65), और शंभू दयाल यादव (66) शामिल हैं। वहीं यूपी के श्रावस्ती से कलामनाथ भट्ट (60) और महाराष्टÑ निवासी चंगदेव जनार्दन शिंदे मृतकों में शामिल हैं। चारों की मौत हार्ट अटैक से हुई।

बद्रीनाथ में एक व यमुनोत्री में तीन मौतें

बद्रीनाथ धाम में महाराष्ट्र के बाबा साहिब (62 वर्ष) की कल अस्पताल के रास्ते पर मौत हो गई। सीने में दर्द के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था। यमुनोत्री में तमिलनाडु के सिद्देराजन (57 वर्ष) की मौत हो गई। वह गर्म कुंड में नहाने के बाद मंदिर परिसर में ही अचेत हो गए। अस्पताल के रास्ते पर उन्होंने भी दम तोड़ दिया। महाराष्ट्र के दिलीप परांजये (75 वर्ष) और यूपी के पारसनाथ राजन (74 वर्ष) ने भी यमुनोत्री मंदिर परिसर में ही दम तोड़ दिया।

मौतों पर अंकुश लगाने के लिए जानें क्या कर रहा स्थानीय स्वास्थ्य विभाग

सीएमओ बीके शुक्ला ने बताया कि केदार धाम आ रहे श्रद्धालुओं में से अगर किसी का स्वास्थ्य खराब है तो उनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया जा रहा है। कल 303 महिलाओं सहित 1076 श्रद्धालुओं का मेडिकल टेस्ट व इलाज करवाया गया। 56 यात्रियों को आक्सीजन भी मुहैया करवाई गई। इस तरह अब तक 566 यात्रियों को आक्सीजन दी जा चुकी है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : खराब मौसम के कारण रोकी केदारनाथ यात्रा

ये भी पढ़ें : Date Of Opening Kedarnath Dham Finalised : छह मई को खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट

Connect With Us : Twitter Facebook

Chardham Yatra 2022 8 More Chardham Devotees Died Know How Many Deaths Occurred So Far

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT