होम / CNCI Second Campus Inaugurated टीकाकरण में हासिल किया ऐतिहासिक मुकाम : मोदी

CNCI Second Campus Inaugurated टीकाकरण में हासिल किया ऐतिहासिक मुकाम : मोदी

Vir Singh • LAST UPDATED : January 7, 2022, 8:06 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

CNCI Second Campus Inaugurated प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन में ऐतिहासिक मुकाम हासिल किया है। वह शुक्रवार को कोलकाता स्थित चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (CNCI) के दूसरे परिसर के उद्घाटन अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के हर नागरिक तक उत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के राष्ट्रीय संकल्पों को मजबूत करते हुए हमने एक और कदम बढ़ाया है। उन्होंने कहा आज साल के पहले महीने के पहले हफ्ते में भारत 150 करोड़ वैक्सीन डोज लगाने का ऐतिहासिक मुकाम भी हासिल कर रहा है।

Also Read  : PM Modi was Surrounded in Sensitive Area पीएम के जाने तक अटकी रही अधिकारियों की सांसे

पश्चिम बंगाल को अब तक दी 11 करोड़ डोज (CNCI Second Campus Inaugurated)

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र अब तक पश्चिम बंगाल को करीब 11 करोड़ कोरोना वैक्सीन की डोज फ्री में उपलब्ध करवा चुका है। इसके अलावा 1500 से ज्यादा वेंटिलेटर, 9000 से ज्यादा नए आॅक्सीजन सिलेंडर भी राज्य को दिए गए हैं। 49 पीएसए नए आॅक्सीजन प्लांट्स ने भी काम करना शुरू कर दिया है।

सीएनसीआई के दूसरे परिसर पर 530 करोड़ खर्च (CNCI Second Campus Inaugurated)

CNCI के दूसरे परिसर के निर्माण पर 530 करोड़ खर्च हुए हैं। केंद्र सरकार ने इसके लिए 400 करोड़ रुपए दिए हैं जबकि शेष राशि पश्चिम बंगाल सरकार ने खर्च की है। इस नए परिसर में 460 बिस्तरों वाला व्यापक कैंसर यूनिट होगा, जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। (CNCI Second Campus Inaugurated)

Read More : CM Channi on PM Security Breach: CM चन्नी ने पेश की सफाई, कहा- पीएम के वापस जाने का खेद

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें