होम / सोनिया गांधी ने प्रशांत किशोर व बड़े पार्टी नेताओं के साथ बैठक, पीके ने पार्टी को दिए जीत के मंत्र Congress Mission 2024

सोनिया गांधी ने प्रशांत किशोर व बड़े पार्टी नेताओं के साथ बैठक, पीके ने पार्टी को दिए जीत के मंत्र Congress Mission 2024

Vir Singh • LAST UPDATED : April 16, 2022, 6:21 pm IST

संबंधित खबरें

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में हुई पार्टी की हार हुआ मंथन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Congress Mission 2024 कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने आज अचानक एक उच्च स्तरीय बैठक की। रिपोर्टों के अनुसार पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। 10 जनपथ में हुई इस बैठक में राहुल गांधी, अंबिका सोनी, केसी वेणुगोपाल दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित पार्टी के बड़े नेता मौजूद रहे। हाल ही में पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में हुई कांग्रेस की हार के बाद शीर्ष नेतत्व ने इस अहम बैठक में आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश व गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों पर मंथन किया।

Also Read : शत्रुघ्न सिन्हा, बाबुल सुप्रियो और अमर कुमार पासवान उपचुनाव जीते Bypolls Results 2022 Live Update

प्रशांत किशोर ने दिया 2024 के लोकसभा चुनाव का प्रजेंटेशन

चार घंटे चली मैराथन बैठक में प्रशांत किशोर ने वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव का प्रजेंटेशन भी प्रस्तुत किया है। उन्होंने पार्टी के अंदर सुधार के लिए जिन चीजों की जरूरत है, उसके बारे में विस्तृत जानकारी दी। कांग्रेस के मुताबिक प्रशांत किशोर ने 2024 के आम चुनाव सहित इससे पहले कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को पुनर्जीवित करने की भी बैठक में बात कही है। सोनिया के साथ उनकी इस संदर्भ में गहन वार्ता हुई।

पीके को कांग्रेस ज्वाइन करने का आफर, दिखाई रुचि

Congress Mission 2024

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि प्रशांत किशोर को कांग्रेस की ओर से पार्टी मेंशामिल होने का आॅफर दिया गया है। उन्हें बतौर सलाहकार पार्टी में शामिल होने की पेशकश नहीं की गई है। प्रशांत किशोर ने भी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने में रुचि दिखाई है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि मैराथन मीटिंग के दौरान प्रशांत किशोर ने 2024 के आम चुनाव सहित इससे पहले कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को पुनर्जीवित करने की बात कही है। उनकी इस संदर्भ में सोनिया के साथ गहन वार्ता हुई।

प्रेजेंटेशन पर समीक्षा के लिए गठित होगी टीम : वेणुगोपाल

Congress Mission 2024

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बैठक की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 2024 में होने वाले आम चुनावों को लेकर प्रशांत किशोर ने एक प्रेजेंटेशन दी है। वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेताओं के सामने पेश की गई इस प्रेजेंटेशन पर समीक्षा के लिए टीम गठित की जाएगी। यह टीम कुछ समय बाद अपनी रिपोर्ट सौंपेगी जिसके बाद आखिरी निर्णय लिया जाएगा।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT