Friday, December 3, 2021
HomeNationalConstitution Day संसद भवन में विशेष सभा, पीएम करेंगे संबोधित

Constitution Day संसद भवन में विशेष सभा, पीएम करेंगे संबोधित

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Constitution Day आज संविधान दिवस है और इस अवसर पर संसद भवन में एक विशेष सभा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित करेंगे। सभा की अध्यक्षता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। इसके बाद पीएम विज्ञान भवन में दो दिवसीय संविधान दिवस समारोह का भी शुभारंभ करेंगे। विज्ञान भवन में सुप्रीम कोर्ट की ओर से संविधान दिवस समारोह का आयोजन किया जा रह है। इसमें सुप्रीम कोर्ट के सभी न्यायाधीश, सभी हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश व अन्य लोग शामिल होंगे।

राष्ट्रपति संसद में हुई बहस का एक डिजिटल संस्करण जारी करेंगे (Constitution Day)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद में हुई बहस का एक डिजिटल संस्करण भी संविधान दिवस के मौके पर जारी करेंगे। इसके अलाव संविधान की प्रति का आनलाइन संस्करण पर भी जारी किया जाएगा। पीएमओ के अनुसार संसद में आयोजित कार्यक्रम को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी संबोधित करेंगे।

जानिए कांग्रेस के अलावा किन पार्टियों के सांसद कार्यक्रम में नहीं लेंगे हिस्सा (Constitution Day)

कांग्रेस सांसद संसद में आयोजित समारोह से दूरी बनाए रखेंगे। बताया जा रहा है कि आरजेडी, तृणमूल कांग्रेसी, डीएमके, सीपीआई और सीपीआई-एम भी इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेगी। कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार संविधान पर निरंतर हमले कर रही है और संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई पार्टी के संसदीय मामलों के रणनीतिक समूह की बैठक में यह फैसला किया गया।

Read More : PM Modi – Foundation Stone Laying पुलिस ने विरोधियों को किया नजरबंद

Read More : BJP Issue Whip 29 नवंबर को सदन में रहें सभी राज्यसभा सांसद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE