Monday, January 24, 2022
HomeNationalCorona At Parliament संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

Corona At Parliament संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Corona At Parliament कोरोना वायरस के संक्रमण ने संसद में भी दस्तक दे दी है। वो भी चालीस या पचास कर्मी नहीं बल्कि 700 से ज्यादा कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं और अब बजट सत्र संपन्न करवाना मुश्किल होता दिख रहा है। सूत्रों के अनुसार संसद के कुल 718 कर्मी बीते एक महीने में कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। नौ जनवरी तक 400 कर्मचारियों की रिपोर्ट नेगेटिव थी बाकी 318 चार दिन में पॉजिटिव पाए गए हैं।

संक्रिमतों में 200 कर्मी राज्यसभा के (Corona At Parliament)

सूत्रों के अनुसार कोरोना पॉजिटिव पाए गए 718 कर्मचारियों में लगभग 200 राज्यसभा के हैं। इसके अलावा बाकी लोकसभा और अन्य विभागों के हैं।

सूत्रों ने बताया कि संसद के दोनों सदनों यानी लोकसभा व राज्यसभा के एक तिहाई कर्मचारियों को और 50 फीसदी अफसर लेवल के लोगों को वर्क फ्रॉम होम की इजाजत है, इसके बावजूद इतनी बड़ी संख्या में संसद के कर्मचारियों का कोरोना पॉजिटिव होना चिंताजनक है।

Also Read : Parliament Adjourned Sine Die संसद का शीतकालीन सत्र अनिश्चित काल के लिए स्थगित

एक फरवरी को पेश होता है बजट (Corona At Parliament)

बता दें कि एक फरवरी को संसद में आम बजट पेश होता है और इतनी बड़ी संख्या में संसद के कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने से बजट सत्र करवाना चुनौती से कम नहीं है। एक फरवरी को बजट होने के लिए इस माह के अंतिम हफ्ते सत्र शुरू होना चाहिए। दो दिन पहले राज्यसभा सभापति एवं लोकसभा अध्यक्ष ने सत्र के आयोजन व कोरोना स्थिति का आकलन किया था।

बीजेपी मुख्यालय के 42 कर्मी भी पाए गए हैं पॉजिटिव (Corona At Parliament)

बीजेपी मुख्यालय के 42 कर्मी कल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और इन सभी को सेल्फ आइसोलेशन में भेज दिया गया है। बता दें कि परसों यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी हेडक्वार्टर में बड़े लेवल पर मीटिंग हुई थी।

बैठक से पहले कर्मियों का टेस्ट किया गया था जिसकी रिपोर्ट कल आई है। कर्मचारियों के कोविड संक्रमित होने का पता चलने के बाद बीजेपी हेडक्वार्टर की पूरी तरह से सफाई करवाई गई। भाजपा द्वारा शुरू किए गए नया प्रोटोकॉल के मुताबिक किसी भी बड़ी मीटिंग से पहले खासकर बीजेपी हेडक्वार्टर के सभी कर्मियों को कोरोना का परीक्षण होगा।

पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक (Corona At Parliament)

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। आज उन्होंने मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। बता दें कि इस सप्ताह मामले में वह संबंधित अधिकारियों के साथ दो बैठक कर हालात की समीक्षा कर चुके हैं। आज की बैठक में कोई ठोस निर्णय लिया जा सकता है। (Corona At Parliament)

Also Read : Agriculture Law in Parliament एमएसपी पर होगा संसद में संग्राम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE