होम / Corona Update 15 April 2022 : दिल्ली में 2 दिन में ही आ गए 625 नए केस, संक्रमण दर भी बढ़ी

Corona Update 15 April 2022 : दिल्ली में 2 दिन में ही आ गए 625 नए केस, संक्रमण दर भी बढ़ी

Bharat Kumar Mishra • LAST UPDATED : April 15, 2022, 7:59 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।
Corona Update 15 April 2022 : दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार अब डराने लगी है। स्कूलों समेत दिल्ली-एनसीआर में अचानक बढ़ रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों ने राजधानी में चौथी लहर की दस्तक के संकेत दे दिए हैं। राजधानी में न केवल मामलों में बड़ी उछाल देखने को मिल रही है, बल्कि संक्रमण की दर भी चिंता पैदा कर रही है। दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 325 नए मामले सामने आए। पिछले 42 दिनों में कोरोना वायरस (Corona Virus) की एक दिन में यह सर्वाधिक संख्या है।

दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार अब कितनी भयानक हो चुकी है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजधानी में लगातार दूसरे दिन 300 के करीब या उससे अधिक कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए मामले दर्ज किए गए हैं। इससे पहले बुधवार को भी कोविड-19 के 299 केस दर्ज किए गए थे। इस तरह से देखा जाए तो बीते 2 दिनों में दिल्ली में कोरोना वायरस के 624 मामले दर्ज किए गए।

संक्रमण की दर 2.39 प्रतिशत दर्ज की गई

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 325 नए मामले सामने आए और महामारी से किसी की मौत नहीं हुई। इसके साथ ही संक्रमण की दर 2.39 प्रतिशत दर्ज की गई। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की दर एक सप्ताह के भीतर बढ़कर 2.39 प्रतिशत हो गई है। फिलहाल, राजधानी में एक्टिव केसों की संख्या 900 पार कर चुकी है। बस राहत की बात यही है कि बीते दो दिनों में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

डीडीएमए ने बुलाई अहम बैठक

दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में तेजी को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण शहर में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपायों पर विचार करने के लिए 20 अप्रैल को एक बैठक बुलाई है। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक अगले सप्ताह बुधवार को उपराज्यपाल की अध्यक्षता में होगी। बैठक में मौजूदा कोविड स्थिति पर चर्चा होगी, जिनमें मामलों की संख्या में हालिया वृद्धि भी शामिल है। बता दें कि दिल्ली में दो दिनों में इसमें 118 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई थी। इतना ही नहीं, सरकार ने स्कूलों को एक एडवाइजरी भी जारी की है।

Corona Update 14 April 2022

Also Read : प्रेसिडेंसियल ट्रेन से आज अयोध्या रवाना होंगे उप राष्ट्रपति, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल संग करेंगे रामलला के दर्शन

Also Read : Geomagnetic Storm : आज धरती से टकराएगा सूर्य से आने वाला सौर तूफान, पावर ग्रिड में खराबी आने की आशंका

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आभूषण लूटने के आरोप में कनाडा हथौड़ा गिरोह का भारतीय मूल का व्यक्ति गिरफ्तार
देवरा की रिलीज से पहले Jr NTR ने आंध्र प्रदेश के एक मंदिर में लाखों रुपयों का किया दान, फैंस ने की तारीफ -Indianews
स्ट्राजेनेका वैक्सीन से घातक खून के थक्के का खुलासा, COVID टीके से जुड़ी एक नई स्टडी आई सामने-Indianews
Janhvi Kapoor ने Mr & Mrs Mahi से अपने दो लुक किए शेयर, रूमर्ड बॉयफ्रेंड शिखर पहाड़िया ने दिया प्यार भरा रिएक्शन -Indianews
Car Accident Video: गुजरात की सड़कों पर दिखा तेज रफ्तार का कहर, कार के पेड़ से टकराने पर गई दो युवकों की जान-Indianews
Lok Sabha Election: छठवें चरण के मतदान में शामिल इतने उम्मीदवारों पर है अपराधिक मामले दर्ज, ADR ने जारी किया चौकाने वाला रिपोर्ट-Indianews
Urmila ने Madhuri के साथ लगाए ठुमके, 1997 की फिल्म के सीन को किया रीक्रिएट – Indianews
ADVERTISEMENT