Wednesday, December 8, 2021
HomeNationalCorona Update फिर बढ़े कोरोना के केस, 396 लोगों की मौत

Corona Update फिर बढ़े कोरोना के केस, 396 लोगों की मौत

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

कोरोना ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आज सुबह तक जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 9,119 कोरोना के नए मामले सामने आए है, वहीं इस दौरान 396 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इसके अलावा 10,264 लोग स्वस्थ हुए। मंत्रालय के अनुसार देश में अब कुल 1,09,940 सक्रिय मरीज बचे हैं जो कि 539 दिन बाद सबसे कम है।

Read More : Corona Update थर्ड वेव के आसार कम, बूस्टर डोज की जरूरत नहीं

जानिए कल कितने नए केस आए थे (Corona Update)

गौरतलब है कि कल सुबह तक देश में कोरोना के 9,283 नए केस सामने आए थे और 437 लोगों की मौत हुई थी जबकि 10,949 लोग कोरोना से ठीक हो गए थे। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कल शाम तक कोरोना वैक्सीन की 132 करोड़ (1,32,33,15,050) से अधिक डोज लगाई जा चुकी हैं।

13 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को लिखा है पत्र (Corona Update)

टेस्टिंग में गिरावट की रिपोर्टों के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल, केरल, महाराष्ट्र, पंजाब सहित 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को  चिट्ठी लिखकर साप्ताहिक जांच दर में कमी आने तथा कुछ जिलों में संक्रमण दर में आ रही वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से सावधानी बरतने के लिए कहा है।

राजस्थान में वैक्सीन न लगाने पर कार्रवाई (Corona Update)

राजस्थान में कोरोना वैक्सीन न लगाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। राज्य के नए स्वास्थ्य मंत्री बने Parsadi Lal Meena ने साफ तौर पर कहा है कि राजस्थान में सभी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेना जरूरी है। वहीं अगर ऐसा न नहीं किया गया तो अब राज्य सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।

Read More : Corona Update गत 24 घंटों में देश में आए कोरोना के 10,488 नए मामलें, 313 की गई जान

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE