होम / Covid 19 Cases rising in India: बढ़ते कोरोना मामलों की बीच PM मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन?

Covid 19 Cases rising in India: बढ़ते कोरोना मामलों की बीच PM मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन?

Gurpreet KC • LAST UPDATED : March 22, 2023, 4:26 pm IST

संबंधित खबरें

Covid 19 Cases rising in India: देश और दुनिया में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसे लेकर केंद्र सरकार भी अब एक बार फिर तैयारियों में जुट गई है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हाल ही में एक बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में पीएम मोदी ताजा हालातों की समीक्षा करेंगे, साथ ही कोविड से निपटने की तैयारियों की भी समीक्षा की जाएगी। बता दें कि इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी कोरोना को लेकर आंकडे़ जारी किए थे।

  • कोरोना के बढ़ते मामलों पर सतर्क हुई सरकार
  • पीएम मोदी करेंगे कोरोना को लेकर मीटिंग
  • XBB 1.16 सब-वेरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत

 

पीएम मोदी करेंगे कोरोना को लेकर मीटिंग

इन आंकड़ों के मुताबिक, भारत में 1134 नए कोरोनो के मामले दर्ज किए गए है। वहीं मौजूदा वक्त में 7,026 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। इसके बाद सरकार की ओर से अब समीक्षा बैठक की जानी है। इस बैठक में कोरोना के मौजूदा हालातों पर चर्चा की जाएगी। कोरोना को लेकर जारी किए गए आंकड़ों की बात करें तो छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक मौत की खबर है। इसके अलावा एक कोरोना संक्रमित की जान केरल में गई। देश में दैनिक सकारात्मकता 1.09 फीसदी दर्ज की गई, जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता 0.98 प्रतिशत आंकी गई।

XBB 1.16 सब-वेरिएंट ने बढ़ाई मुसीबत

वहीं अब XBB 1.16 सब-वेरिएंट ने भी चिंता बढ़ा दी है। हालांकि, अच्छी बात ये ही कि कोरोना का ये वेरिएंट फेफड़ों पर हमला नहीं कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, XBB 1.16 वेरिएंट के मामले भारत में बढ़ने की आशंका है। वहीं भारतीय SARS-CoV-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (INSACOG), प्रयोगशाला कंसोर्टियम के पूर्व प्रमुख अनुराग अग्रवाल का कहना है कि कोरोना और ओमीक्रोन के वेरिएंट से ये बिल्कुल अलग है।

लेटेस्ट खबरें