होम / COVID-19 Vaccination for Children : 12-14 आयु वर्ग के बच्चों को आज लगी कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज़, ट्वीट कर बोले पीएम!

COVID-19 Vaccination for Children : 12-14 आयु वर्ग के बच्चों को आज लगी कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज़, ट्वीट कर बोले पीएम!

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 16, 2022, 11:37 am IST

संबंधित खबरें

COVID-19 Vaccination for Children

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

COVID-19 Vaccination for Children जैसा कि भारत ने बुधवार से 12-14 वर्ष की आयु के अपने किशोरों का टीकाकरण किया, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड -19 महामारी के बीच अपने नागरिकों को टीका लगाने के देश के प्रयासों में “महत्वपूर्ण दिन” की सराहना करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। मोदी ने कहा कि आज का दिन हमारे नागरिकों को टीका लगाने के भारत के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण दिन है।

अब, 12-14 आयु वर्ग के युवा टीके के लिए पात्र हैं। मैं इन आयु वर्ग के लोगों से टीकाकरण करने का आग्रह करता हूं। मोदी ने कहा कि हमने अपने नागरिकों की सुरक्षा और महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई को मजबूत करने के लिए 2020 की शुरुआत में टीके बनाने का काम शुरू किया।

जनवरी 2021 में, हमने डॉक्टरों, स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के लिए अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि कोविड ​​​​के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहने वालों को जल्द से जल्द उचित सुरक्षा मिले।

पीएम ने ट्वीट कर कहा !

मोदी ने भारत के टीकाकरण अभियान में समर्थन के लिए राज्य सरकारों को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कोविड-19 बीमारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत के प्रयासों की सरहाना की।

उन्होंने कहा कि आज, भारत के पास कई ‘मेड इन इंडिया’ टीके हैं। हमने मूल्यांकन की उचित प्रक्रिया के बाद अन्य टीकों को भी मंजूरी दी है। हम इस घातक महामारी से लड़ने के लिए बेहतर स्थिति में हैं। साथ ही, हमें COVID से संबंधित सभी सावधानियों का पालन करते रहना होगा।

Also Read : Bhagwant Mann Oath Ceremony Live Photos बसंती रंग में रंगा पंजाब, यहां देखिए शपथ ग्रहण समारोह की सीधी तस्वीरें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

DC vs SRH Live Streaming: अरुण जेटली स्टेडियम में हैदराबाद और दिल्ली का मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
Uttar Pradesh: नामकरण संस्कार के लिए जा रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, 4 महिलाओं की मौत, 20 घायल
Lok Sabha Election: पैदा तो बहुत कर दिए…, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कसा तंज- Indianews
DC vs SRH : दिल्ली को उसके घर में हराना चाहेगी हैदराबाद, जानें पिच रिपोर्ट-Indianews
Electronic Voting Machines: EVM को ले फैला रहा था भ्रम, केरल पुलिस का ऑनलाइन चैनल पर बड़ी कार्रवाई- Indianews
Asaduddin Owaisi: ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ असदुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर मचा बवाल- Indianews
Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews