Tuesday, November 30, 2021
HomeNationalCovid Case in School: 6 स्कूली बच्चे मिले कोरोना पाजिटिव, कॉन्टैक्ट में...

Covid Case in School: 6 स्कूली बच्चे मिले कोरोना पाजिटिव, कॉन्टैक्ट में आने वाले लोगों के लिए जाएंगे सैम्पल

इंडिया न्यूज, जयपुर:
Covid Case in School: जयपुर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। स्कूली बच्चों में (कोविड-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जयपुर में एक बार फिर स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 6 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग अब बच्चों के कॉन्टैक्ट में आने वाले लोगों की सैम्पलिंग करने की बात कह रहा है। पिछले एक सप्ताह में कोरोना केस की संख्या बढ़ती जा रही है, लेकिन सबसे चिंता की बात यह है कि कोरोना अब बच्चों को निशाना बना रहा है। हाल ही में राजधानी जयपुर की एक निजी स्कूल के 12 बच्चे पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब राजधानी जयपुर में अलग-अलग स्कूलों के 6 बच्चे और पॉजिटिव मिले हैं।

24 घंटों में 17 नए केस आए सामने Covid Case in School

राजस्थान की राजधानी जयपुर में अब कोरोना संक्रमण फिर से तेजी से फैलने लगा है। नवंबर महीने में ही अब तक प्रदेश में 225 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राजधानी में पिछले 24 घंटों में 17 नए केस आए हैं. इनमें 6 बच्चे भी शामिल हैं. इनमें से 2 निजी स्कूल के, 2 झालाना स्थित सरकारी स्कूल के और ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे 2 बच्चे शामिल हैं. सीएमएचओ डॉ.नरोत्तम शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब बच्चों के कॉन्टैक्ट में आने वाले सभी लोगों की सैम्पलिंग की जा रही है

ऑफलाइन क्लासेस हुई शुरू Covid Case in School

कोरोना संक्रमण बढ़ने के बावजूद स्कूलों द्वारा लापरवाही का आलम साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। लेकिन अब अधिकांश स्कूलों में 100 फीसदी ऑफलाइन क्लासेस शुरू हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कोविड-19 से बचने के लिए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनेटाइजर का प्रयोग जरूर करें। स्वास्थ्य विभाग भी सरक्यूलर निकाल पर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रहा है।

150 केसों में से जयपुर के 100 से ज्यादा एक्टिव केस Covid Case in School

क्या प्रदेश में तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। राजस्थान में फिलहाल 150 से ज्यादा एक्टिव केसेस हैं. इनमें 100 से ज्यादा एक्टिव केस सिर्फ राजधानी जयपुर में हैं। इसमें भी 20 से ज्यादा स्कूली बच्चे हैं। कुछ दिन पहले जयपुर के 12 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे।ऐसे में चिंता का विषय यह है कि बच्चों के लगातार पॉजिटिव होने का क्या कारण क्या है?  बच्चे कोरोना से ग्रसित हो रहे हैं तो स्कूलों को ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर बाध्य क्यों नहीं किया जा रहा है। सीएमएचओ की टीम ने स्कूल से कुल 185 बच्चों सैंपल लिए गए थे, ऑफलाइन क्लासें बंद करवाने के आदेश दिए। स्वास्थ्य विभाग का कहना था कि संक्रमित पाए गए सभी छात्र एसिमटोमैटिक हैं।

Read More: Illegal Residence in India: पाकिस्तानी महिला इंटेलिजेंस के रडार पर, 1985 में माता-पिता के साथ आई थी भारत

Voluntary Retirement of IG Bharti Arora: आईजी भारती अरोड़ा की वोलंटरी रिटायरमेंट की मिली मुख्यमंत्री से स्वीकृति

Read More: Narrator Threatens Gujarat CM: गुजरात के सीएम को धमकी: बनासकांठा के कथाकार ने बनाया वीडियो और कहा- ‘1 करोड़ भेजे नहीं तो तीन महीने में उठाकर फेंक दूंगा’

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE