होम / Covid Update Of India बढ़ते केस कहीं कोरोना की दस्तक तो नहीं…

Covid Update Of India बढ़ते केस कहीं कोरोना की दस्तक तो नहीं…

Amit Sood • LAST UPDATED : October 28, 2021, 6:21 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
देश में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों का ग्राफ पिछले कुछ दिनों से फिर बढ़ना शुरू हो गया है। बढ़ रहे केस कहीं कोरोना की दस्तक तो नहीं, क्योंकि डब्ल्यूएचओ सहित कई स्वास्थ्य संगठन भी संभावित तीसरी लहर का जिक्र कर चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि फिलहाल अभी स्थिति नियंत्रण में है, परंतु आने वाले दिन बहुत महत्वपूर्ण हो सकते हैं। यदि लोगों ने सावधानी बरती तो यह महामारी लगभग समाप्ति की तरफ चल पड़ेगी, लेकिन यदि लापरवाही बरती तो कोरोना की संभावी तीसरी लहर से देशवासियों को जूझना पड़ सकता है।

मौत के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई परेशानी (Covid Update Of India)

संक्रमण के कारण मृतकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 16,156 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 733 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा भारत में अब कोरोना के 1,60,989 सक्रिय मरीज बचे हैं जो कि 143 दिनों में सबसे कम है। वहीं देश में कुल मृतकों की संख्या की बात करें तो यह 4,56,386 हो गई है और कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 3,42,31,809 हो गई है।

नया वेरिएंट भी डराने लगा (Covid Update Of India)

भारत में एवाई.4.2 नामक कोरोना के नए वेरिएंट सामने आने के बाद से सरकार के साथ-साथ लोगों की चिंता भी एक बार फिर से बढ़ा दी है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इस वेरिएंट पर बात करते हुए कहा कि सरकार की नजर इस मामले पर बनी हुई है और हर स्तर से इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) और नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) की टीमों पर विभिन्न प्रकारों का अध्ययन और विश्लेषण का जिम्मा है।

Also Read : Kiran Gosavi Arrested : आर्यन खान ड्रग केस में किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें