होम / Cyclone Storm Mandaus Update : आंध्र, तमिलनाडु व पुड्डूचेरी की तरफ बढ़ रहा ‘मंडौस’

Cyclone Storm Mandaus Update : आंध्र, तमिलनाडु व पुड्डूचेरी की तरफ बढ़ रहा ‘मंडौस’

Vir Singh • LAST UPDATED : December 8, 2022, 10:53 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Cyclone Storm Mandaus Update): दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु, पुड्डूचेरी और आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान मंडौस का खतरा लगातार बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार मंडौस तमिलनाडु, पुड्डूचेरी और आंध्र प्रदेश की तरफ बढ़ रहा है।

तूफान के दौरान भारी बारिश, बिजली गिरने व तेज हवाएं चलने की संभावना है। किसी तरह के खतरे से बचने के लिए प्रशासन ने एनडीआरएफ के अलावा नौसेना व अन्य संस्थाओं को अलर्ट मोड पर रखा गया है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने तूफान को मंडौस नाम दिया है। हिंदी में इसका अर्थ ‘खजाना’ है।

समस्या के निपटने के लिए बचाव दल तैयार : एनडीआरएफ

आधिकारिक रिपोर्टों के अनुसार बचाव दल समस्या के निपटने के लिए पूरी तरह मुस्तैद हैं। एनडीआरएफ अराक्कोनम, चार बटालियन, के सब- इंस्पेक्टर और कमांडर संदीप कुमार ने कहा, उनकी टीम हर किस्म के उपकरणों सहित तूफान से निपटने के लिए तैयार है। टीम मेंबर्स को उनके क्षेत्रों में ट्रेनिंग दी जाती है और जब भी मदद के लिए सूचना आएगी हम तुरंत मौके पर पहुंचेंगे।

तमिलनाडु के कई जिलों में आज व कल के लिए अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई सहित राज्य के ज्यादातर तटीय इलाकों में आज और कल भारी बारिश और तेज हवाएं चलने के आसार हैं। तमिलनाडु के 13 जिलों में आज केक लिए रेड अलर्ट और कल के लिए 12 जिलों में आॅरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

चक्रवात से निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा

नेशनल क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गॉबा ने कहा, हमारा प्रयास है कि चक्रवात के कारण जान-माल का नुकसान कम से कम हो। उन्होंने चक्रवात से निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा करने के बाद यह बात कही।

यह भी पढ़ें –Elections Results 2022: गुजरात में भाजपा पहुंची 145 के पार, हिमाचल में दे रही कांग्रेस को कांटे की टक्कर

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें