Saturday, November 27, 2021
HomeNationalमुंबई में 24 नवंबर को Dadasaheb Phalke Icon Award Film 2021 का...

मुंबई में 24 नवंबर को Dadasaheb Phalke Icon Award Film 2021 का बड़े पैमाने पर आयोजन, दादासाहेब फालके का लगेगा भव्य पुतला

अभिषेक शर्मा, मुंबई:
Dadasaheb Phalke Icon Award Film 2021 : दादा साहब फालके जिसने फिल्म की शुरूआत की उनकी पहचान सिर्फ एक अवार्ड तक सीमित ना रहे इसके लिए कल्याणजी जाना नामक एक युवा ने ऐसा बीड़ा उठाया है जिसे पूरा होने पर देशवासी सालों साल तक याद करते रहेंगे। इस युवा ने मुंबई के बांद्रा इलाके में दादासाहेब फालके का भव्य पुतला लगाने का प्लान कर डाला है जो जल्द ही साकार होने वाला है।

दादासाहेब की याद में शुरू की मुहिम Dadasaheb Phalke Icon Award Film 2021 

दादासाहेब फालके का शुरू किया हुआ कारवां काफी आगे निकल चुका है फिल्मी दुनिया की बदौलत कुछ शख्सियतों ने अपना बड़ा नाम और पैसा कमा लिया है लेकिन उनके नाम पर देश के किसी भी हिस्से में कही भी एक ना तो पुतला है ना कुछ। लेकिन कल्याणजी जाना नामक युवा ने ना सिर्फ दादासाहेब फालके के नाम से अवार्ड की शुरूआत की बल्कि फालके जी के बारे में और लोग जान पाए फिल्मी दुनिया में जहा कहीं भी कुछ हो तो सबसे पहले लोग दादासाहेब को ही याद करें इस तरह की मुहिम की शुरूआत के डाली है।

महबूब स्टूडीओ के सामने लगेगा पुतला Dadasaheb Phalke Icon Award Film 2021 

सबसे पहले दादासाहेब का पुतला मुंबई के बांद्रा इलाके में महबूब स्टूडीओ के सामने लगने जा रहा है उसके बाद सभी सीनेमाघरों में फिल्म शुरू होने के पहले दादासाहेब फालके का फोटो और उनके बारे में बारे जरूर लोगों को बतायी जाए। इस काम के लिए फिल्म फेडरेशन यानी एफडबल्यूआईसीई भी कल्याणजी जाना के काम में मदद कर रहे हैं।

24 नवंबर को होगा दादासाहेब फालके आइकॉन अवार्ड फिल्म 2021 Dadasaheb Phalke Icon Award Film 2021 

इस साल 24 नवंबर को मुंबई के पांच सितारा होटल में कल्याणजी जाना दादासाहेब फालके आइकॉन अवार्ड फिल्म 2021 करने जा रहे हैं। इस अवार्ड फंक्शन में तमाम फिल्मी सितारे, सरकार में शामिल मंत्री, उद्योगपति, डॉक्टर, मीडिया के लोग शामिल होने जा रहे हैं। सभी को उनके अलग अलग क्षेत्र में काम को लेकर अवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा। इतना ही नहीं इसी दिन देश के सभी राज्यों के पारंपरिक वेश भूषा और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक बड़ा फैशन शो का भी आयोजन किया जा रहा है।

Read More: Katrina’s Kanyadaan At The Hands Of Big B And Jaya बिग-बी और जया के हाथों कैटरीना का कन्यादान, बिग बी ने ठुमके भी लगाए

Connect With Us : Twitter  Facebook  Youtube

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE