होम / Data Analytics Company YouGov Survey दुनिया में पीएम मोदी 8वें सबसे प्रशंसनीय शख्सियत, भारत में नंबर वन

Data Analytics Company YouGov Survey दुनिया में पीएम मोदी 8वें सबसे प्रशंसनीय शख्सियत, भारत में नंबर वन

Vir Singh • LAST UPDATED : December 16, 2021, 8:05 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Data Analytics Company YouGov Survey प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर दुनिया में अपनी लोकप्रियता का डंका बजाया है। डेटा एनालिटिक्स कंपनी योउगव ने एक सर्वे के बाद दुनिया के 20 सबसे प्रशंसनीय शख्सियतों की सूची जारी की है जिसमें पीएम मोदी का स्थान आठवां है।

 

भारत में पीएम मोदी इस सूची में सबसे प्रशंसनीय इंडियन हैं। लिस्ट बनाने के लिए 38 देशों के 42,000 लोगों से फीडबैक ली गई है। दुनिया में मोदी के बाद बाद व्लादिमीर पुतिन, जैक माई, वारेन बफेट, सचिन तेंदुलकर, डोनाल्ड ट्रंप, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, पोप फ्रांसिस, इमरान खान, विराट कोहली, एंडी लाउ और अमेरिका के राष्टÑपति जो बाइडेन शामिल हैं।

लिस्ट में भारत की ये शख्सियतें भी  शामिल, सबसे प्रशंसनीय महिलाओं में प्रियंका चोपड़ा, एश्वर्या राय (Data Analytics Company YouGov Survey)

पीएम मोदी के अलावा सबसे प्रशंसनीय भारतीयों की सूची में सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं। वहीं इस साल की सबसे प्रशंसनीय महिलाओं में प्रियंका चोपड़ा, एश्वर्या राय और सुधा मूर्ति शामिल हैं। कंपनी ने इस सर्वे को लेकर कहा, इस साल वसंत के दौरान योउगव ने 38 देशों और क्षेत्रों के पैनलिस्टों से नामांकन एकत्र कर उनसे सरल सवाल पूछे।

जैसे आज दुनिया में जीवित लोगों के बारे में सोचकर, आप किस पुरुष या महिला की सबसे अधिक प्रशंसा करते हैं? इन नामांकनों से तब 20 पुरुष और 20 महिलाओं की लिस्ट तैयार की गई, जिन्हें सबसे अधिक नामांकन मिले और कम से कम चार देशों से नामांकन मिले।

तेंदुलकर को 12वां, शाहरुख को 14वां और अमिताभ बच्चन को 15वां स्थान (Data Analytics Company YouGov Survey)

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा इसमें सचिन तेंदुलकर को 12वां, शाहरुख खान को 14वां, अमिताभ बच्चन को 15वां और विराट कोहली को 18वां स्थान दिया गया है।

लिस्ट में भारत और अमेरिका से 5-5 लोगों को जगह दी गई। चीन से चार, अर्जेंटीना से दो, रूस-पुर्तगाल-पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका से एक-एक व्यक्ति को जगह दी गई। खास बात यह है कि लिस्ट में जो बाइडेन को इमरान खान और डोनाल्ड ट्रम्प से भी नीचे जगह मिली है।

विश्व के 20 सबसे प्रशंसनीय पुरुषों में बराक ओबामा पहले नंबर पर (Data Analytics Company YouGov Survey)

योउगव ने एक सर्वे के अनुसार विश्व के 20 सबसे प्रशंसनीय पुरुषों की सूची में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पहले नंबर पर हैं। वहीं माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स दूसरे नंबर पर हैं।

चीनी राष्ट्रपति राष्ट्रपति शी जिनपिंग तीसरे, फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो चौथे, अभिनेता जैकी चान पांचवें और एलन मास्क छठे स्थान पर हैं। सातवें स्थान पर लियोनेल मेस्सी को रखा गया है तो पीएम नरेंद्र मोदी आठवें स्थान पर हैं।

(Data Analytics Company YouGov Survey)

Read More:PM Modi K Man Ki Bat मेरे लिए सत्ता नहीं देश की सेवा पहले

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

नहीं थम रहा मौत का मंजर! ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने एक बार फिर इजरायल को दी ऐसी घातक चेतावनी
Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना-आंध्र प्रदेश के कई करोड़पति उम्मीदवार आजमा रहे अपना किस्मत, जानें किसके पास कितनी है संपत्ति-Indianews
Dry Skin Care: चेहरे के साथ हाथ पैरों का भी रखें ध्यान, इन चीजों का करें इस्तेमाल – Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ में भरेंगे हुंकार, ये बड़े नेता रहेंगे मंच पर मौजूद-Indianews
Weather Update: तेज हवाओं के साथ दिल्ली-NCR पर मंडराएंगे काले बादल, देशभर में ऐसा रहेगा मौसम- indianews
Puja Path Niyam: हिंदू धर्म में है पूजा का समय तय, इस गलती से भगवान होंगे नाराज – Indianews
S Jaishankar: भारतीय लोकतंत्र के आलोचकों को एस जयशंकर ने दिया करारा जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT