Wednesday, January 26, 2022
HomeNationalDefense Minister Corona Infected चीन बोला रक्षामंत्री के पॉजिटिव होने से सेना...

Defense Minister Corona Infected चीन बोला रक्षामंत्री के पॉजिटिव होने से सेना का गिरेगा मनोबल

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

Defense Minister Corona Infected  भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने सोमवार को ट्वीट करके दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि मैं संक्रमित हो गया हूं। मुझे कोरोना के हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं। कोविड की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से वह होम क्वारंटाइन हो गए हैं।
रक्षा मंत्री का ट्वीट आने के बाद चीन ने ऐसी बात कह दी है जो कि उसकी मानसिकता को दर्शा रही है। चीन ने कहा है कि राजनाथ सिंह के संक्रमित होने का बुरा असर भारतीय सेनाओं पर पड़ेगा।

दोनों देशों के बीच चल रहा सीमा विवाद Defense Minister Corona Infected 

Defense Minister Corona Infected  बता दें कि चीन के साथ सीमा विवाद वैसे तो बहुत पुराना चला आ रहा है। लेकिन नया विवाद तब खड़ा हुआ जब भारतीय जवानों ने लद्दाख की पहाड़ियों में चीनी सैनिकों को सबक सिखाया था। उसके बाद से ही लगातार एलएसी पर दोनों देशों की सेनाएं एक दूसरे के खिलाफ मोर्चे पर खड़ी हैं। हालांकि पिछली सर्दियों में चीनी सैनिक वापस अपनी सीमा में लौट गए थे। लेकिन अब फिर से चीन भारत को लेह से लेकर अरूणाचल प्रदेश तक आंखे दिखाने की हिमाकत कर रहा है। ऐसे में चीन का कहना है कि सीमा पर खड़े भारतीय जवानों पर रक्षा मंत्री के संक्रमित होने पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

Read More: New Corona Guideline in Delhi दिल्ली में प्राइवेट कार्यालय बंद , कर्मचारी करेंगे वर्क फ्राम होम

चीन का भोंपू मीडिया कर रहा दुष्प्रचार Defense Minister Corona Infected

Defense Minister Corona Infected  सीमा विवाद को सुलझाने के लिए भारत और चीन बीच 14 वें दौर की सैन्य वार्ता बुधवार को होनी है। इससे पहले ही चीन ने भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने पर भारतीय सैनिकों के बारे में झूठा प्रचार शुरू कर दिया है। चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने शिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान में अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग के हवाले से लिखा है। लेख में लिखा है कि रक्षा मंत्री के संक्रमित होने से इस बात का साफ पता चल रहा है कि कोरोना की लहर आम नागरिकों के अलावा सेना को भी अपनी चपेट में ले रही है।

Read More: Country on the Threshold of Lockdown पीएम करेंगे आज मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना पर चर्चा

हमारे सैनिक शारीरिक और मानसिक तौर पर मजबूत Defense Minister Corona Infected 

Defense Minister Corona Infected  रक्षा विशेषज्ञ सेवानिवृत्त मेजर जनरल ए के सिवाच ने चीन के नए प्रोपेगेंडा को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि हमारे सैनिक न सिर्फ फिजिकली फिट हैं बल्कि मानसिक तौर पर भी मजबूत हैं। हमारे जांबाज सैनिक हर परिस्थिति में से निपटने के लिए हर समय तैयार हैं, और अपने देश की सीमा रक्षा के लिए तैनात रहते हैं।

(Defense Minister Corona Infected )

Read More: Lata Mangeshkar Corona Infected स्वर कोकिला आईसीयू में भर्ती

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Rakesh Banwal
Sub Editor: @ India news Broadcasting Pvt Ltd. मंजिल की राह में कामयाबी धुंधली नजर आए तो, रास्ता बदलो इरादा नहीं
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE