होम / पीएम की डिग्री मामले में दिल्ली एलजी ने सीएम केजरीवाल पर किया पलटवार, कहा- 'कभी-कभी लोग IIT से डिग्री लेने के बाद भी…'

पीएम की डिग्री मामले में दिल्ली एलजी ने सीएम केजरीवाल पर किया पलटवार, कहा- 'कभी-कभी लोग IIT से डिग्री लेने के बाद भी…'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 9, 2023, 2:57 pm IST

संबंधित खबरें

PM Degree Remark: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री वाले बयान पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पलटवार किया है। दिल्ली के एलजी ने कहा, “कभी-कभी लोग आईआईटी से डिग्री लेने के बाद भी अशिक्षित रह जाते हैं।” यमुना की सफाई को लेकर उन्होंने कहा, “हम लगातार यमुना की सफाई को लेकर काम कर रहे है. अगर कोई सरकार क्रेडिट लेना चाहें तो ले, हम अपना काम कर रहे हैं।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय सक्सेना के बीच सरकारी कामकाज, टीचर्स को फीनलैंड ट्रेनिंग के लिए भेजने, बिजली सब्सिडी, एमसीडी मेयर चुनाव और दिल्ली की नौकरशाही पर नियंत्रण करने सहित कई मसलों पर विवाद चल रहा है। एलजी वीके सक्सेना का ताजा बयान भी उसी विवाद का नतीजा है।

केजरीवाल ने पीएम की डिग्री पर दिया था ये बयान

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक अप्रैल को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। सीएम केजरीवाल ने कहा था, “देश में पीएम पढ़े-लिखे होने चाहिए, क्योंकि उनको दिन में कई फैसले लेने होते हैं, नहीं तो अफसर गुमराह कर सकता है। पीएम डिग्री को लेकर संशय और बढ़ गया है। उनकी डिग्री क्यों नहीं दिखाई जा रही है। पूरे देश के सामने यह प्रश्न है।”

मैंने ये जानकारी क्यों मांगी?- सीएम केजरीवाल

इसके साथ ही उन्होंने कहा था, “गुजरात हाईकोर्ट का आदेश आया कि देश के लोग पीएम की शिक्षा के बारे में जानकारी नहीं ले सकते। इससे पूरा देश स्तब्ध है। लोकतंत्र में जानकारी मांगने की आजादी होनी चाहिए। किसी का भी अनपढ़ होना कोई गुनाह या पाप नहीं है। देश में गरीबी की वजह से बहुत लोगों को शिक्षा नही मिल पाती। मैंने ये जानकारी क्यों मांगी? 75 सालों में देश उस तरह तरक्की नहीं कर पाया, जैसे करनी थी। देश तेजी से तरक्की करना चाहता है।”

Also Read: Delhi Mayor Election: दिल्ली मेयर चुनाव के लिए आई तारीख, इस दिन होगी वोटिंग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT