होम / '3 दिन में नोटिस देकर राहुल गांधी के घर पहुंची…', पुलिस की दबिश पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

'3 दिन में नोटिस देकर राहुल गांधी के घर पहुंची…', पुलिस की दबिश पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 19, 2023, 3:47 pm IST

संबंधित खबरें

Delhi Police In Rahul Gandhi House: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर पर आज रविवार को दिल्ली पुलिस ने दबिश दी है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में दिए उनके एक बयान को लेकर दिल्ली पुलिस उनके घर पहंची है। इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी, पवन खेड़ा और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।

“3 दिनों में नोटिस देकर राहुल गांधी के घर पहुंची पुलिस”

उन्होंने कहा कि केवल 3 दिनों में नोटिस देकर राहुल गांधी के घर पर दिल्ली पुलिस पहुंच गई है। वह भी 45 दिन बाद। क्या ये सब इसलिए हो रहा है क्योंकि सरकार से राहुल गांधी मुश्किल सवाल पूछ रहे हैं। ये हरासमेंट है। अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राहुल गांधी को 16 मार्च को सुबह एक नोटिस मिला था। जिसमें दो पेज लंबे प्रश्न थे। राहुल गांधी से इसमें उन सभी लोगों का ब्योरा मांगा गया जो लोग उन्हें यात्रा के दौरान मिले थे।

“45 दिन तक पुलिस कुछ नहीं बोली और अचानक जाग गई”

अभिषेक सिंघवी ने कहा, “हमारा सवाल है कि आपने इस तरह आपने कितने दलों से इस तरह का सवाल पूछा है। मुझे नहीं लगता कि पिछले 70 सालों में किसी भी राजनीतिक अभियान में इस तरह के सवाल पूछे गए हैं। हैरान करने वाली बात ये भी है कि 45 दिन तक पुलिस कुछ नहीं बोली और अचानक से पुलिस जाग गई। यह प्रतिशोध के तहत की गई कारवाई है।”

अशोक गहलोत ने साधा सरकार पर निशाना 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दौरान कहा, “दिल्ली पुलिस बगैर ऊपर के इशारे के यह हरकत नहीं कर सकती। आज का घटनाक्रम विश्वास के परे है। हिटलर भी पहले बहुत पॉपुलर था, बाद में वहां क्या स्थिति बनी, सबने देखा। राहुल गांधी लगातार बोलते रहेंगे। हम किसी को छोड़ेंगे नही। देश में इन दिनों एजेंसी का तांडव मचा हुआ है।”

सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा, “पूरा देश डरा हुआ है। ये लोग हिंदू मुस्लिम की राजनीति कर रहे हैं। झूठे वायदे करके बीजेपी सत्ता में आ गई। मैं नहीं मानता कि ये काम दिल्ली पुलिस खुद कर सकती है। मैं मुख्यमंत्री हूं। मुझे लगातार लोग मिलते हैं, राहुल गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पूरे देश में घूमे थे। उन्होंने देश की सच्चाई से वाकिफ करवाया है।”

उन्होंने आगे कहा, “जिस तरह के हालात देश में बने हुए हैं, क्या आपको लगता है कि देश में कानून का राज है। अब इन्होंने सरकार गिराना शुरू किया हुआ है, चाहे कर्नाटक हो चाहे महाराष्ट्र हो। राजस्थान में भी इन्होंने सरकार गिराने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।”

भाजपा पर हमलावर हुए जयराम रमेश 

वहीं इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जयराम रमेश ने कहा, ये सब जान बूझकर किया जा रहा है। जिससे अडानी मुद्दे से ध्यान भटक जाए। जबसे एक साथ 16 पार्टी जेपीसी की मांग उठा रही हैं, तब से राहुल गांधी इनके निशाने पर हैं। उन्होंने कहा, पहले राहुल गांधी के लंदन वाले बयान को तोड़-मरोड़कर सबके सामने पेश किया जा रहा है। जयराम रमेश ने कहा, “जब तक यह प्रतिशोध की कारवाई चलेगी, तब तक मिडिल पाथ संभव नहीं है।”

Also Read: Delhi Liquor Scam: दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में ईडी ने SC में दाखिल की कैविएट अर्जी, पढ़े पूरी खबर विस्तार से 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj ka Panchang: आज शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज इन राशि के जातकों को मिल सकती है नौकरी के क्षेत्र में सफलता, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश और दिल्ली में पीएम मोदी तो दीदी के गढ़ से शाह-नड्डा भरेंगे हुंकार, जानें आज का पूरा शेड्यूल-Indianews
Uttar Pradesh: कार को नुकसान पहुंचाने से नाराज शख्स ने हत्या कर शव नाले में फेंका, 2 आरोपी गिरफ्तार- Indianews
महाआर्यमन सिंधिया के मैनेजर ने की धोखाधड़ी, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे हैं MyMandi स्टार्टअप के मालिक- Indianews
Turbulence In Flight: फ्लाइट में क्यों होता है टर्बुलेंस? जानें कैसे बन जाता है ये खतरनाक-Indianews
Summer Driving Tips: गर्मी में यात्रा का बना रहे हैं प्लान, तो कार चलाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान- Indianews
ADVERTISEMENT