होम / Digital Payment आरबीआई देगा 40 लाख रुपए का ईनाम

Digital Payment आरबीआई देगा 40 लाख रुपए का ईनाम

Vir Singh • LAST UPDATED : November 10, 2021, 10:03 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, मुंबई:

Digital Payment  भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) Digital Payment को अधिक सुरक्षित एवं उपभोक्ताओं के लिए सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से अपना पहला Global Hackathon (वैश्विक हैकथॉन) आयोजित करने जा रहा है। इसके तहत अगर आप डिजिटल भुगतान करते हैं और इसमें खामियों को पकड़कर सुधार करने का माद्दा रखते हैं तो आप 40 लाख रुपए का ईनाम जीत सकते हैं।

Digital Payment डिजिटल भुगतान को अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाना विषयवस्तु, Registration 15 November से

RBI ने हैकथॉन की घोषणा करते हुए कहा कि डिजिटल भुगतान को अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाना इसकी विषयवस्तु रखी गई है। हार्बिंजर 2021 नाम के इस  Hackathon के लिए पंजीकरण 15 नवंबर से शुरू होंगे। केंद्रीय बैंक ने कहा कि हैकथॉन में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को डिजिटल भुगतान की पहुंच वंचित तबके तक करने, भुगतान को सरल बनाने एवं इससे जुड़े अनुभव को बेहतर करने के साथ ही डिजिटल भुगतान को अधिक सुरक्षित बनाने से जुड़़े मुद्दों की पहचान करने के साथ उनके समाधान पेश करने होंगे।

Read More : Digital Payment Without Internet बिना इंटरनेट के भी आप कर सकेंगे डिजिटल पेमेंट

Digital Payment जानिए कैसे होगा विजेता का चयन

RBI ने बतायाकि ‘हार्बिंजर 2021′ का हिस्सा बनने से प्रतिभागियों को उद्योग के जानकारों का मार्गदर्शन हासिल करने और अपने Innovative Solutions दिखाने का मौका मिलेगा।” एक ज्यूरी हरेक वर्ग में विजेताओं का चयन करेगी। पहला स्थान पाने वाले को 40 लाख रुपये दिए जाएंगे जबकि, दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 20 लाख रुपये का इनाम मिलेगा।

Read More : Cash Became First Choice Instead Of Digital नोटबंदी के 5 साल बाद भी भारत में कैश का होता है सबसे ज्यादा इस्तेमाल, जानें क्या हैं कारण

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT