होम / Dragons not Improving: एलएसी पर बढ़ाई सैनिकों की संख्या

Dragons not Improving: एलएसी पर बढ़ाई सैनिकों की संख्या

India News Editor • LAST UPDATED : November 12, 2021, 3:52 pm IST

संबंधित खबरें

Dragons not Improving भारतीय सेना हुई मुस्तैद

इंडिया न्यूज, शिमला :

Dragons not Improving अपनी विस्तारवादी सोच के चलते चीन हमेशा ही भारत के साथ लगती अपनी सीमा पर सैन्य गतिविधियां जारी रखता है। चीन की सेना जहां लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश के विवादित क्षेत्रों में लगातार गुस्पैठ की कोशिश करती रहती है। वहीं अब ड्रैगन की नजर हिमाचल प्रदेश के साथ लगती सीमा पर है। चीन ने हिमाचल के साथ लगती अपनी सीमा पर भी सैनिकों की संख्या बढ़ा दी है।

जानकारी के अनुसार हिमाचल के किन्नौर और लाहौल और स्पीति जिलों से सटे लाइन आॅफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) के 240 किलोमीटर लंबे हिस्से में सड़क, पुल और हेलीपैड के निर्माण में तेजी लाने के साथ ही सैन्य उपस्थिति भी बढ़ा रहा है।

Dragons not Improving प्रदेश पुलिस ने राज्यपाल को सौंपी रिपोर्ट

चीन सेना के इस कदम के बारे में विस्तृत रिपोर्ट प्रदेश पुलिस ने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को सौंप दी है। अपनी रिपोर्ट में राज्य पुलिस ने दो दूरस्थ जिलों में नौ दर्रों के साथ चीनी सेना के निर्माण और बुनियादी ढांचे के तेजी से निर्माण का हवाला दिया है।

हिमाचल के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने बताया है कि पिछले एक साल के दौरान चीन ने सेना की उपस्थिति बढ़ाई है। हिमाचल प्रदेश के साथ सीमा पर अपने बुनियादी ढांचे और निगरानी क्षमता में सुधार किया है।

Dragons not Improving हाई-क्वालिटी सर्विलांस इक्विपमेंट लगा रहा चीन

चीन ने पारेचु नदी के उत्तरी किनारे के चुरुप इलाके में नई सड़क का निर्माण कर रहा है। चीन बॉर्डर इलाके के शाक्तोट, चुरुप और डनमुर गांवों में भी तेजी से काम कर रहा है। चीन इन गांवों में नई बिल्डिंग के साथ ही हाई-क्वालिटी सर्विलांस इक्विपमेंट भी लगा रहा है।

Also Read : पाक की हार के बाद बलूचिस्तान में मना जश्न, नाचते झूमते नजर आए लोग

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT