होम / DRDO Scientist Arrested in Rohini Court Blast Case वकील को मारने के लिए किया था बम प्लांट

DRDO Scientist Arrested in Rohini Court Blast Case वकील को मारने के लिए किया था बम प्लांट

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : December 18, 2021, 12:44 pm IST

संबंधित खबरें

DRDO Scientist Arrested in Rohini Court Blast Case वकील को मारने के लिए किया था बम प्लांट

इंडिया न्यूज़,नई दिल्ली:

Delhi police special cell investigation: कुछ दिनों पहले दिल्ली के रोहिणी कोर्ट (Rohini court) में ब्लास्ट करने वाला आखिरीकार दिल्ली की स्पेशल सेल ने पकड़ ही लिया। यह धमाका एक टिफिन मेेंं विस्फोटक पदार्थ ( explosive Court Premises)रखकर किया गया था। धमाका होते ही कोर्ट परिसर को बंद कर दिया था और कोर्ट की कार्रवाई भी स्थगित कर दी गई थी। ( tiffin bomb) ब्लास्ट मामले की तफ्तीश कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो कि एक (scientist) साइंटिस्ट (investigation) बताया जा रहा है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी दुश्मनी पडोस में रहने वाले वकील से थी ,उसी से बदला लेने के लिए यह बम प्लांट किया था। वैज्ञानिक का इरादा(target) अपने दुश्मन को मारने का था।

DRDO Scientist Arrested
DRDO Scientist Arrested

टेरर लिंक नहीं दूश्मनी से जुड़ा है मामला Delhi police special cell

Delhi police special cell investigation: दिल्ली पुलिस के अनुसार अभी तक की जांच में किसी भी तरह से धमाके का संबंध किसी आतंकी संगठन (terror link) से होने का सबूत नहीं मिला है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि आरोपी की जिससे (personal enmity) दुश्मनी चल रही थी। उसने उस दिन कोर्ट (Rohini court) में आना था। उसी को मारने के लिए उसने ( explosive Court Premises) टिफिन बम प्लांट (*electronic device) किया था। जिसमें वह कामयाब नहीं हो सका था। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने उसी दिन से कार्रवाई शुरू करते हुए मामले की गहनता से ( investigation) तफ्तीश करनी शुरू कर दी थी।

पड़ौसी से कहासुनी जान से मारने तक पहुंची  murder

Delhi police special cell investigation: दिल्ली पुलिस के अनुसार दोनों लोग एक ही बिल्डिंग में रहते हैं और पड़ोसी हैं। किसी बात को लेकर उसकी पडोसी के साथ कहा सुनी हो गई थी। जो विवाद में तब्दील हो गई। बस इसी वजह से वैज्ञानिक उससे दुश्मनी करने लगा और जान से मारने की नियत (explosive Court Premises) से उसने कोर्ट में पहुंचे वकील को मारने का (Rohini court) षडयंत्र रच डाला। हालांकि इस वारदात में किसी को नुकसान नहीं हुआ। लेकिन पुलिस को यह पता लगाना जरूरी था कि कहीं यह करतूत किसी आतंकी (terror link) संगठन की तो नहीं है।

Read More:PM Modi Foundation Stone of Ganga ExpresswayToday मेरठ से प्रयागराज तक पहुंचना होगा आसान

Read More: Pakistani Drones Spotted on LoC in Punjab बीएसएफ ने फायरिंग कर खदेड़ा

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT