Wednesday, January 26, 2022
HomeNationalElection Commission Hike Expenditure Limit चुनाव आयोग ने बढ़ाई उम्मीदवारों के लिए...

Election Commission Hike Expenditure Limit चुनाव आयोग ने बढ़ाई उम्मीदवारों के लिए खर्च सीमा

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Election Commission Hike Expenditure Limit चुनाव आयोग ने उम्मीदवारों की व्यय सीमा को बढ़ा दिया है। अब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार 40 लाख रुपए तक व्यय कर सकते हैं जबकि लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार 95 लाख रुपए तक व्यय कर सकते हैं। इससे पहले विधानसभा चुनावों के लिए व्यय की निर्धारित सिमा 28 लाख रुपए और लोकसभा चुनावों के लिए 70 लाख रुपए थी।

चुनाव आयोग ने दी जानकारी

यह जानकारी चुनाव आयोग ने केंद्रीय कानून मंत्रालय की अधिसूचना के माध्यम से दी है। वहीं लोकसभा चुनावों के लिए संशोधित खर्च की सीमा अब बड़े राज्यों के लिए 95 लाख रुपये और छोटे राज्यों के लिए 75 लाख रुपये है। जबकि पहले यह सीमा बड़े राज्यों के लिए 70 लाख रुपये और छोटे राज्यों के लिए 54 लाख रुपए थी। (Election Commission Hike Expenditure Limit)

वहीं विधानसभा चुनावों के लिए बड़े राज्यों के उम्मीदवार अब 28 लाख रुपये के बजाए 40 लाख रुपये तक खर्च कर सकते हैं तो छोटे राज्यों के उम्मीदवार अब 20 लाख रुपये के बजाए अधिकतम 28 लाख रुपये तक खर्च कर सकते हैं। खर्च की बढ़ी हुई यह सीमा आगामी सभी चुनावों में लागू होगी। (Election Commission Hike Expenditure Limit)

इसका मतलब उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनावें में प्रत्याशी अब ज्यादा खर्च कर सकेंगे। बता दें कि इन राज्यों में चुनाव की घोषणा जल्द ही हो सकती है।

Election Commission Hike Expenditure Limit

Also Read : Shivanga Sadhana Registration शिवांग साधना का रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE