होम / Electronic Items Price : 1 अप्रैल से इन इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के दाम में हो सकता है बदलाव

Electronic Items Price : 1 अप्रैल से इन इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के दाम में हो सकता है बदलाव

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 25, 2022, 2:07 pm IST

संबंधित खबरें

Electronic Items Price

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Electronic Items Price निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को आम बजट पेश किया था। इस बजट के दौरान इलेट्रॉनिक कंपोनेंट्स की मैन्युफैरक्चरिंग को देश में बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। जिसका आसान आम जनता के रहन सहन और जेब पर पड़ने वाला है। इस बजट के चलते अब कुछ इलेक्ट्रॉनिक चीज़ो के दाम बढ़ने वाले है।

सरकार के इस कदम का असर आम लोगों पर पड़ेगा। 1 अप्रैल 2022 से देश में कई इलेक्ट्रिक आइटम्स के दाम बढ़ सकते हैं और कई की कीमतें कम भी होंगी। आइए जानते हैं कौन-कौन से आइटम्स पर क्या असर होगा।

स्मार्टफोन की घट सकती हैं कीमते

Best Offers on iPhone 13

सरकार ने मोबाइल फोन से जुड़े कई आइटम पर ड्यूटी कम की है। नए बजट में सरकार ने मोबाइल फोन चार्जर, ट्रांसफॉर्मर, कैमरा लेंस मॉड्यूल और दूसरे आइटम पर ड्यूटी घटाई है। इसके कारण स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट कम होगी और ब्रांड्स कंज्यूमर्स को राहत देने के लिए फोन्स की कीमत घटा सकते हैं।

Smartwatch एंड Fitness Band होंगे सस्ते

How to Use Face ID with Mask on iPhone

स्मार्टफोन और चर्जर की तरह ही सरकार ने 1 फरवरी को पेश हुए बजट में स्मार्टवॉच से जुड़े कुछ पार्ट्स पर भी कस्टम ड्यूटी कम की है। इसका सीधा फायदा फैन्युफैक्चरिंग कंपनियों को मिलेगा, जिसके बाद स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड की कीमत कम हो सकती हैं।

Also Read : 1TB इंटरनल स्टोरेज के साथ Samsung Galaxy S22 Ultra भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

Connect With Us : Twitter | Facebook 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT