होम / Encounter In Kashmir जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में 3 आतंकी ढेर

Encounter In Kashmir जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में 3 आतंकी ढेर

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 12, 2021, 10:51 am IST

संबंधित खबरें

Encounter In Kashmir
फिदायीन हमले की साजिश रच रहा आतंकी रियाज भी मारा गया

इंडिया न्यूज, श्रीनगर:
जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। 2 आतंकवादी कुलगाम में ढेर किए गए हैं और एक आतंकी श्रीनगर में। कुलगाम में एनकाउंटर का आज दूसरा दिन है। कुलगाम में मारे गए आतंकी की पहचान हिजबुल कमांडर शिराज मौलवी और यावर भट्ट के तौर पर हुई है।

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकी आमिर रियाज पुलवामा हमले के आरोपी का रिश्तेदार था। वह घाटी में फिदायीन हमले की साजिश रच रहा था। रियाज मुजाहिदीन गजवातुल हिंद का आतंकी था।

वहीं कुलगाम में मारा गया आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन का जिला कमांडर शिराज मौलवी 2016 से घाटी में सक्रिय था। शिराज युवाओं को बरगलाकर आतंकी बनाने के काम में जुटा हुआ था। साथ ही, निर्दोष लोगों की हत्या में भी वह शामिल था तो वहीं, श्रीनगर में मारे गए आतंकी की पहचान पुलवामा के आमिर रियाज के तौर पर हुई है।

इससे पहले, जम्मू कश्मीर में श्रीनगर और कुलगाम जिलों में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 2 आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि बेमिना एरिया के हमदानिया कॉलोनी इलाके में शाम को शुरू हुई मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया है। कुछ गोला बारुद के साथ एक एके राइफल भी बरामद की गई है।

इस एरिया में तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान एक आतकंवादी मारा गया जिसकी पहचान की जा रही है।

Read More : Covaxin WHO कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल को WHO की मंजूरी

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें