होम / Experts Alert On Omicron तीन हफ्ते में देश में नए वैरिएंट की संख्या 1000 तक पहुंचने के आसार

Experts Alert On Omicron तीन हफ्ते में देश में नए वैरिएंट की संख्या 1000 तक पहुंचने के आसार

Vir Singh • LAST UPDATED : December 25, 2021, 10:14 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Experts Alert On Omicron देश में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है। केरल कोविड विशेषज्ञ समिति के सदस्य डॉक्टर टीएस अनीश ने देश के कई राज्यों में ओमिक्रॉन के बढ़ते केसोें को देखते सतर्क रहने की सलाह देने के साथ ही कहा है कि अगले दो से तीन हफ्ते में देश में नए वैरिएंट की संख्या लगभग 1000 तक पहुंच सकती है। वैश्विक हालात को देखते हुए उन्होंने यह चेतावनी दी है। अब तक देश में ओमिक्रॉन के केस 391 हो चुके हैं। वहीं 124 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। डॉक्टर अनीश का कहना है कि दो माह में देश में ओमिक्रॉन के केस एक मिलियन तक पहुंच सकते हैं

Read More : Omicron Effect हरियाणा में आज रात से नाइट कर्फ्यू

दुनिया जिसका सामना कर रही हम भी उसी का सामना करेंगे : डॉक्टर सांबित (Experts Alert On Omicron )

हैदराबाद में केआईएमएस के निदेशक डॉक्टर सांबित ने भी ओमिक्रॉन को गंंभीरता से लेने की सलाह दी है। उनका कहना है कि जनवरी के अंत तक कोविड के मामलों में बढ़ोतरी की उम्मीद है, क्योंकि हम दुनिया से अलग नहीं हैं। डॉक्टर सांबित ने कहा है कि दुनिया वर्तमान में जिस चीज का सामना कर रही है, हम भी उसी का सामना करेंगे। उन्होंने कहा, उम्मीद है कि इस बार हमारे देश में गंभीर रोगियों की संख्या ज्यादा नहीं होगी। यह पहले बहुत ज्यादा थी।

कमजोर इम्युनिटी वालों पर ज्यादा प्रभाव, भीड़ से बचें, वैक्सीन लें : Maninder  Agarwal (Experts Alert On Omicron )

आईआईटी कानपुर के पद्मश्री प्रोफेसर मणीन्द्र अग्रवाल ने कहा है कि ओमिक्रॉन से बचाव की तैयारी हमें खुद ही करनी होगी। उन्होंने कहा कि अब तक सामने आए डाटा के अनुसार यह कहा जा सकता है कि जिन लोगों की इम्युनिटी पावर मजबूत रही है उन पर इस वैरिएंट का असर कम देखने को मिला है।

IIT Professor Maninder Agrawal

वहीं जिन लोगों की इम्युनिटी कमजोर रही है वे इसके प्रभाव में ज्यादा आए हैं। मणीन्द्र के मुताबिक बचाव का केवल यही तरीका है कि लोग भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और मास्क लगा कर रखें। उन्होंने कहा, जिहोंने अब तक वैक्सीन की खुराक नहीं ली है वे जल्द वैक्सीन ले लें। (Omicron Update)

जानिए किस राज्य में नए वैरिएंट के कितने मामले (Experts Alert On Omicron )

महाराष्ट्र में अब ओमिक्रॉन के केस 110 से ज्यादा हो गए हैं। वहीं देश की राजधानी दिल्ली दूसरे नंबर पर है जहां कल सुबह तक 67 केस थे। उत्तराखंड, लद्दाख और चंडीगढ़ में भी ओमिक्रॉन का एक-एक मामला सामने आ चुका है।

आंध्र प्रदेश और यूपी में अब तक ओमिक्रॉन के दो-दो, जम्मू-कश्मीर और बंगाल में तीन-तीन, ओडिशा और हरियाणा में अब तक चार-चार मामले सामने आए हैं। इसी तरह केरल में 27 राजस्थान में 22, गुजरात में 30, कर्नाटक में 31, तमिलनाडु में 34, और तेलंगाना में 38 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी सबसे अधिक है। अब तक इस राज्य में नए वैरिएंट के करीब 50 मरीज ठीक हो चुके हैं।

(Experts Alert On Omicron )

Read More : Coronavirus Third Wave Vs Omicron Variant: 100 से ज्यादा देशों में फैला ओमिक्रॉन, कई देशों में बनता जा रहा डॉमिनेंट वेरिएंट

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: नामकरण संस्कार के लिए जा रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, 4 महिलाओं की मौत, 20 घायल
Lok Sabha Election: पैदा तो बहुत कर दिए…, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कसा तंज- Indianews
DC vs SRH : दिल्ली को उसके घर में हराना चाहेगी हैदराबाद, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
Electronic Voting Machines: EVM को ले फैला रहा था भ्रम, केरल पुलिस का ऑनलाइन चैनल पर बड़ी कार्रवाई- Indianews
Asaduddin Owaisi: ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ असदुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर मचा बवाल- Indianews
Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews
Arvind Kejriwal: जेल में केजरीवाल को दी जा रही स्लो डेथ, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप – Indianews