होम / Fateh march on the success of the Kisan Andoolan आज खाली हो जाएगा गाजीपुर बॉर्डर

Fateh march on the success of the Kisan Andoolan आज खाली हो जाएगा गाजीपुर बॉर्डर

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : December 15, 2021, 12:02 pm IST

संबंधित खबरें

Fateh march on the success of the Kisan Andoolan आज खाली हो जाएगा गाजीपुर बॉर्डर

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

farmers protest: किसान आंदोलन की सफलता पर आज गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों द्वारा हवन और पूजा-पाठ किया जाएगा। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी गाजीपुर बॉर्डर पहुंच चुके हैं। इसके बाद गाजीपुर बॉर्डर पर डटे (kisan andolan) किसान घर वापसी से पहले हवन और पूजा पाठ करेंगे और इसके बाद आंदोलन की सफलता पर फतेह मार्च निकालेंगे। यह मार्च गाजीपुर बॉर्डर से शुरू होगा और उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर तक जाएगा। जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के यूपी गेट पर आंदोलनकारी किसानों (farmers protest) ने आज सुबह हवन और पूजा पाठ किया है इसके उपरांत गाजीपुर बॉर्डर पर डटे किसानों ने अपने घर वापसी की तैयारी शुरू कर दी है। इस दौरान किसानों ने एक तरफ जहां आंदोलन की सफलता पर हवन में आहुति डाली दूसरी और किसानों ने उन किसानों के नाम से भी आहुति डाली जिन्होंने आंदोलन की सफलता के लिए प्राणों का बलिदान दिया है।

 

किसानों ने हवन और पूजा-पाठ किया
किसानों ने हवन और पूजा-पाठ किया

गाजीपुर से मुजफ्फरनगर तक निकलेगा फतेह मार्च kisan andolan

kisan andolan: भाकियू नेता राकेश टिकैत (rakesh tikait) ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार यूपी गेट से किसान गाड़ी और ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ मुजफ्फरनगर किसान भवन सिसौली तक फतेह मार्च निकालेंगे। भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट डालते हुए सभी किसानों से यूपी गेट पर पहुंचने का आह्वान किया था। इससे पहले किसानों ने यूपी गेट आंदोलन स्थल  पर लगाए गए अधिकांश तंबू व टेंट हटा लिए थे। बाकी बचे अन्य टैंट हटा दिए जाएंगे। इसके बाद गाजीपुर बॉर्डर पूरी तरह से खाली कर दिया जाएगा।

गाजीपुर से मुजफ्फरनगर तक निकलेगा फतेह मार्च
गाजीपुर से मुजफ्फरनगर तक निकलेगा फतेह मार्च

 

फतेह मार्च का यह रहेगा रूट kisan andolan

kisan andolan: भाकियू के नेताओं ने बताया कि किसान आंदोलन (farmers protest) की सफलता पर फतेह मार्च निकाला जाएगा, जिसका रूट गाजियाबाद गेट से शुरू होगा और इसके बाद हापुड़, मोदीनगर मुरादनगर, मेरठ, खतौली होते हुए अंत में मुजफ्फरनगर में समाप्त होगा। जानकारी मिल रही है कि इस दौरान किसानों के फतेह मार्च का कई स्थानों पर भव्य स्वागत किया जाएगा। इस दौरान भाकियू ने केंद्र व यूपी सरकार से मांग की है कि लखीमपुर कांड के दोषी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय टेनी की गिरफ्तार किया जाए। वहीं मंत्री को पद से निरस्त किया जाए।

फतेह मार्च का यह रहेगा रूट
फतेह मार्च का यह रहेगा रूट

 

Also Read : Jammu-Kashmir आतंक के खिलाफ ऑपरेशन जारी, Encounter के दौरान एक आतंकवादी ढेर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha elections: उंगली पर लगी स्याही दिखाइए मुफ्त जलेबी-पोहा पाईए, इंदौर में वोटरों के लिए खास पेशकश- Indianews
Haryana: घर के नींव की चल रही थी खुदाई, तभी मिलीं 300 साल पुरानी विष्णु और लक्ष्मी की मूर्तियां- Indianews
Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष बोले, ‘पीएम मोदी मुझे दें मिलने का समय, उन्हें समझाऊंगा कांग्रेस का घोषणापत्र’ – India News
Vastu Shastra: घर में लकड़ी का मंदिर है, तो वास्तु शास्त्र के इन नियमों का रखना चाहिए ध्यान- Indianews
Tesla Layoff: टेक्सास कारखाने में करीबन 2,700 कर्मचारियों की होगी छंटनी, टेस्ला के नोटिस से चला पता – India News
Vaishakh Maas 2024: वैशाख मास की शुरुआत कल से, इस महीने में ये करने से करें परहेज- Indianews
Priyanka Gandhi: ‘मेरी मां का मंगलसूत्र, देश के लिए हुआ कुर्बान…’, पीएम मोदी पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना – India News
ADVERTISEMENT