होम / Fire In Jind Pipe Factory: ट्रांसफार्मर से फैक्ट्री में लगी आग का कारण, एक चिंगारी से हुआ लाखो का सामान राख

Fire In Jind Pipe Factory: ट्रांसफार्मर से फैक्ट्री में लगी आग का कारण, एक चिंगारी से हुआ लाखो का सामान राख

Sachin • LAST UPDATED : February 20, 2022, 3:05 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Fire In Jind Pipe Factory घटना नरवाना रोड पर स्तिथ पाइप फैक्ट्री मे हुआ। देर रात ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी से फैक्ट्री मे आग लग गयी। ये पाइप फैक्ट्री दो सगे भाइयो की बताई जा रही है। आग लगने के कारण फैक्ट्री मे रखा लाखो का सामान जल कर राख हो गया। आग लगने से फैक्ट्री में तैयार पाइप व कच्चा माल जल गया। आग लगने का पता चलते ही जींद, जुलाना, उचाना व नरवाना से आई दमकल विभाग की 10 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग से फैक्ट्री मालिक को 70 लाख का नुकसान हुआ है।

ट्रांसफॉर्मर मे शार्ट सर्किट से हुआ हादसा

गांव काकड़ोद निवासी रमेश ने नरवाना रोड पर किसान पाइप फैक्ट्री व उसके साथ ही उसके भाई सतीश ने प्लास्टिक का दाना बनाने की फैक्ट्री लगाई हुई है। (Fire In Jind Pipe Factory) उनके फैक्ट्री परिसर में ही बिजली के दो ट्रांसफार्मर लगा हुए है। शनिवार रात को करीब एक बजे के पास ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट हो गया है और उससे निकली चिंगारी प्लास्टिक के दाना बनाने वाली फैक्ट्री में जा गिरी और वहां पर रखे सामान ने आग पकड़ ली। आग लगते ही वहां पर सो रही लेबर ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन देखते ही देखते आग भड़कती गई।

लाखो के सामान मे लगी आग (Fire In Jind Pipe Factory)

आग लगने का पता चलते ही फैक्ट्री मालिक रमेश व सतीश मौके पर अपनी फैक्ट्री मे पहुंचे और उन्होंने इसके बारे में दमकल विभाग को सूचित किया। दमकल विभाग ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन फैक्ट्री में प्लास्टिक का सामान होने के चलते आग तेजी से भड़क गए और देखते ही देखते सतीश के दाना बनाने की फैक्ट्री के बाद साथ लगती सतीश की पाइप फैक्ट्री में पहुंच गए। Fire In Jind Pipe Factory फैक्ट्री में आग लगने के चलते वहां से निकल रहे धुआं पास की कालोनियों में पहुंच गए और वहां पर मौजूद लोगों को काफी दिक्कत हुई। आग के भड़कते देखकर उचाना, नरवाना व जुलाना से गाड़ी मौके पर पहुंची और पूरी रात लगे रहने के बाद आग पर काबू पाया जा सका। फैक्ट्री मालिक सतीश ने बताया कि आगजनी की इस घटना में उनको करीब 70 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

Also Read : Coal Crisis Continues : कई गुना बढ़े कोयले का दाम, जानिए क्यों भारत-चीन में आया संकट

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT