होम / First CDS General Bipin Rawat No More नहीं रहे देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत

First CDS General Bipin Rawat No More नहीं रहे देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत

Harpreet Singh • LAST UPDATED : December 9, 2021, 12:31 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
First CDS General Bipin Rawat No More :
देश के पहले चीफ आफ डिफेंस बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस हेलिकॉप्टर क्रैश में पत्नी मधुलिका समेत सभी 13 लोगों की मौत की खबर आई है। यह दुर्घटना तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट पर उनका हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जनरल रावत की मौत की पुष्टि होने के बाद प्रधानमंत्री ने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक बुलाई है। इससे पहले हादसे के बाद सभी घायलों को गंभीर हालत में वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया था। जहां से करीब साढ़े पांच घंटे तक खबर आती रही कि जनरल रावत और उनकी पत्नी समेत कई जवान बुरी तरह घायल हैं। लेकिन फिर बारी-बारी से मौत की खबर आने लगी

14 में से 13 लोगों की मौत First CDS General Bipin Rawat No More

इस हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे। इनमें तीन लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। वहीं हादसे के बाद सेना क्रैश की जांच करने की बात कह रही है। यह भी कहा जा रहा है कि Chief of Defence Staff General Bipin Rawat ये सभी लोग इस हेलिकॉप्टर के माध्यम से सभी लोग दिल्ली आ रहे थे।

Airplane Crashes History in India 10 बड़े हेलिकॉप्टर और विमान हादसे

हेलिकॉप्टर हुआ जलकर राख में तब्दील First CDS General Bipin Rawat No More

First CDS General Bipin Rawat No More गौरतलब है कि हादसे के बाद हेलिकॉप्टर में आग लग गई। हादसा इतना जोरदार था कि पूरा हेलिकॉप्टर जलकर राख में तब्दील हो गया है। राहत की बात केवल इतनी है कि हादसे में तीन लोग को रेस्क्यू कर लिया है। हेलीकॉप्टर में सीडीएस विपिन रावत की पत्नी भी मौजूद थीं। हादसा होने का कारण खराब मौसम बताया जा रहा है।

तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। एमआई-सीरीज के हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। बताया जा रहा है कि 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। इन सभी को वेलिंग्टन बेस में इलाज के लिए ले जाया गया है। चौथे शख्स की तलाश जारी है। (Army Chopper Crash)

यदि बात करें सेना के अधिकारियों की तो उनका कहना है कि हेलीकॉप्टर एमआई 17 वी 5 काफी सुरक्षित हेलीकॉप्टर माना जाता है। अभी तक जितनी जानकारी मिली है उसके अनुसार अभी 2 लोगों के शव निकाले गये हैं। वहीं, 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं, हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल एचएस पनाग ने श्रद्धांजलि दी First CDS General Bipin Rawat No More

अभी जनरल बिपिन रावत के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है, लेकिन सेना के सूत्र और कुछ पूर्व अफसरों ने जनरल बिपिन रावत की मौत को लेकर ट्वीट किया। रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल एचएस पनाग ने जनरल बिपिन रावत को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी।

हेलिकॉप्टर में ये लोग सवार थे First CDS General Bipin Rawat No More

हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिडेर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एन के गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, L/NK विवेक कुमार, L/NK बी साय तेजा, हवलदार सतपाल सवार थे।

Read More : Bipin Rawat Army Helicopter Crash Update CDS बिपिन रावत का निधन, हेलिकॉप्टर क्रैश में पत्नी मधुलिका समेत सभी 13 लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT