Thursday, January 20, 2022
HomeNationalFM Meets PSB Chiefs तनावपूर्ण माहौल का सामना करने के लिए हैं...

FM Meets PSB Chiefs तनावपूर्ण माहौल का सामना करने के लिए हैं तैयार : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

FM Meets PSB Chiefs कोरोना की पहली लहार के बाद दूसरी और अब तीसरी लहार का डर प्रत्येक व्यक्ति के जहन में है। कोरोना वायरस के मामलों भी बहुत तेज़ी से बढ़ रहें है। बढ़ते मामलो को देखते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के अधिकारियों के साथ बैठक की। वर्चुअल तोर पर हुई इस बैठक के दौरान वित्त मंत्री ने किसी भी संभावित व्यवधान से निपटने के लिए बैंकों की तैयारियों की समीक्षा की। (FM Meets PSB Chiefs)

कोरोना की तीसरी लहर बैंकों पर फिर से भारी न पड़े, इसके लिए वित्त मंत्री ने केंद्र और भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा शुरू किए गए महामारी संबंधी उपायों को लागू करने के लिए उठाए जा रहे प्रयासों का भी आकलन किया।

ट्वीट कर दी ये जानकारी (FM Meets PSB Chiefs)

ट्वीटर पर वित्त मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बैंकरों ने मंत्री से कहा है कि राज्य द्वारा संचालित बैंक के पास पर्याप्त रूप से पूंजी हैं और भविष्य में किसी भी तरह तनावपूर्ण माहौल का सामना करने के लिए तैयार हैं। सभी परिस्थिति का आकलन करने के बाद बैंकरों में विश्वास दिखाई दिया कि पीएसबी के पास पर्याप्त रूप से पैसा हैं और बैंक भविष्य में किसी भी तनावपूर्ण माहौल के लिए तैयार हैं। (psu bank news today)

कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक स्वरूप ओमीक्रोन से महामारी की तीसरी लहर की आशंका के कारण कई घरेलू रेटिंग एजेंसियों ने चालू वित्त वर्ष में भारत की वृद्धि का अनुमान घटा दिया है। बैठक में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत किसानराव कराड, वित्तीय सेवा विभाग (डीएफएस) के सचिव देबाशीष पांडा एवं डीएफएस के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए। (FM Meets PSB Chiefs)

Also Read : War Against Corona  स्वास्थ्य विभाग ने मात्र एक हफ्ते में लगा दी देश में दो करोड़ किशोरों को कोरोना वैक्सीन

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE