Thursday, May 26, 2022
HomeNationalजम्मू में सुबह-सुबह आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक जवान...

जम्मू में सुबह-सुबह आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद 2 आतंकी ढेर , दो दिन बाद यहां आने वाले हैं PM Modi

Security forces have surrounded two Jaish terrorists सुंजावां छावनी में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को देखकर फायरिंग कर दी। फिलहाल, एनकाउंटर जारी है। सुरक्षाबलों ने जैश के दो आतंकियों को घेर लिया है

forces have surrounded 2 Jaish terrorists

इंडिया न्यूज़, जम्मू। जम्मू के सुंजवां में शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को ढेर किया है। आतंकियों की ओर से गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया जबकि चार अन्य घायल हो गए हैं। फिलहाल, जम्मू-कश्मीर पुलि और सीआरपीएफ की ओर से कार्रवाई जारी है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांबा जिले के निर्धारित दौरे से दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुंजवां में मुठभेड़ की ये घटना हुई ।

forces have surrounded 2 Jaish terrorists
forces have surrounded 2 Jaish terrorists (PHOTO: ANI)

जानकारी के मुताबिक, जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा कि मुठभेड़ तब शुरू हुई जब पुलिस के विशेष अभियान समूह और सीआरपीएफ ने इलाके में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

शहीद जवान सीआईएसएफ के एएसआई एसपी पटेल हैं। पुलिस हेड कांस्टेबल कठुआ के बलराज सिंह, अखनूर के एसपीओ साहिल शर्मा, ओडिशा के सीआईएसएफ के प्रमोद पात्रा और असम के अमीर सोरन घायलों में शामिल हैं।

पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (JeM) संगठन से संबंधित कम से कम दो आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष सूचना पर एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकवादियों ने एक ग्रेनेड फेंका और फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की।

forces have surrounded 2 Jaish terrorists
जानकारी देते जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह .

अधिकारियों ने बताया कि इलाके में सुरक्षा बलों को भेजा गया है और आतंकवादियों को मार गिराने के लिए अभियान जारी है। बता दें कि 10 फरवरी 2018 को JeM के तीन आतंकवादियों ने सुंजवां आर्मी कैंप पर धावा बोल दिया था। इस मुठभेड़ में छह जवानों समेत सात लोग मारे गए थे. वहीं, सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को भी ढेर कर दिया था।

घटनास्थल से 17 किलोमीटर दूर पीएम मोदी का है कार्यक्रम
24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यहां से 17 किलोमीटर दूर पाली गांव में एक सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। अगस्त 2019 में अनुच्छेद हटाने के बाद पीएम मोदी की यह पहली जम्मू-कश्मीर यात्रा होगी। इससे पहले उन्होंने 27 अक्टूबर 2019 को राजौरी में और 3 नवंबर 2021 को जम्मू संभाग के नौशेरा सेक्टर में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Also Read: महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए किया गया कार्यक्रम का आयोजन

Also Read: स्टाफ नर्स की भर्ती के नियमों में बदलाव, अब बाहरी उम्मीदवार भी दे सकेंगे परीक्षा

Also Read: पत्नी का साथी खिलाड़ी से अफेयर के बाद सुसाइड की सोच रहे थे दिनेश कार्तिक, आज आईपीएल में गरज रहा बल्ला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular