होम / Gifts Auction: पैरालिंपियन नोएडा DM के रैकेट की बोली 10 करोड़

Gifts Auction: पैरालिंपियन नोएडा DM के रैकेट की बोली 10 करोड़

India News Editor • LAST UPDATED : September 17, 2021, 12:23 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन के मौके पर मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर पीएम को मिले उपहारों का ऑनलाइन ऑक्शन (Gifts Auction) कर रही है। ऑनलाइन ऑक्शन 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलेगा। इस ऑनलाइन ऑक्शन में करीब 1300 आइटम होंगे। इसमें टोक्यो ओलिंपिक और पैरालिंपिक विजेताओं की ओर से पीएम मोदी को दिए गए गिफ्ट्स भी शामिल किए गए हैं। इन गिफ्ट्स में गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का जेवलिन और पैरालिंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाले जीतने वाले नोएडा डीएम सुहास एलवाई यथिराज का बैडमिंटन रैकेट भी शामिल है।

People Showed interest in Suhas’s Racket in Gifts Auction

ई-ऑक्शन आज से शुरू हो गया है और ताजा अपडेट के मुताबिक टोक्यो पैरालिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले सुहास एलवाई के रैकेट की बोली 10 करोड़ तक लग चुकी है और नीरज चोपड़ा के जेवलिन के बोली भी 1 करोड़ 20 लाख तक लग चुकी है। बॉक्सर लवलीना बोरगोहेने के ग्लव्स की बोली भी 1 करोड़ 80 लाख के पार हो चुकी है।

What’s included in the Gifts Auction

नीरज चोपड़ा के जेवलिन के साथ-साथ पैरालिंपिक खेलों में भारत के लिए गोल्ड जीतने वाले सुमित अंतिल के जेवलिन का बेस प्राइज भी करीब 1 करोड़ रुपए रखा गया है। इस ऑक्शन में पैरालिंपिक खेलों में गोल्ड और ब्रॉन्ज जीतने वाली शूटर अवनि लेखरा की साइन की हुई टी-शर्ट भी शामिल है। पैरालिंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर के हस्ताक्षर किए हुए रैकेट का बेस प्राइस 80 लाख रुपए रखा गया है।

ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली हॉकी टीम की स्टिक का बेस प्राइस 80 लाख रुपए रखा गया है। ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बॉक्सर लवलीना बोरगोहेने के बॉक्सिंग ग्लव्स का बेस प्राइस भी 80 लाख रुपए है। ई-ऑक्शन में कुछ अन्य खिलाड़ियों के स्पोर्ट्स गियर और कुछ इक्विपमेंट्स भी शामिल हैं।

Model of Ram temple also included in Gifts Auction

इन गिफ्ट्स में CM योगी आदित्यनाथ का दिया गया अयोध्या राम मंदिर का मॉडल भी शामिल है। राम मंदिर मॉडल का बेस प्राइस 10 लाख रुपए है। उत्तराखंड के टूरिज्म मिनिस्टर सतपाल महाराज का दिया गया वुडन रेप्लिका भी इसमें शामिल है। इसकी बेस प्राइस 5 लाख रुपए है।

Amount to be donated to Namami Gange Mission by Gifts Auction

ई-ऑक्शन से मिलने वाली राशि नमामि गंगे मिशन के लिए दान की जाएगी। इससे पहले 2019 में भी सितंबर में नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट ने बहुत सारी चीजों का ऑनलाइन ऑक्शन किया था और उसकी राशि भी नमामि गंगे मिशन को दान की गई थी। अगर आप भी इस ई-ऑक्शन में भाग लेना चाहते हैं तो आप PMMementos पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं।

Must Read:- यूपी में भाजपा 1.63 करोड़ बूथों पर बनाएगी पन्ना प्रमुख

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें