होम / 'गोडसे जिंदाबाद' वायरल, Varun Gandhi बोले- शर्मनाक

'गोडसे जिंदाबाद' वायरल, Varun Gandhi बोले- शर्मनाक

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 2, 2021, 10:29 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Varun Gandhi : शनिवार को गांधी जी की जयंती के अवसर पर भाजपा सांसद वरुण गांधी सोशल मीडिया पर ‘गोडसे जिंदाबाद’ के ट्रेंड होने से नाराज दिखे। गोडसे ने ही 30 जनवरी 1948 को महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस अपराध के लिए गोडसे को फांसी की सजा मिली थी।

वरुण गांधी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि भारत हमेशा से आध्यात्मिक महाशक्ति रहा। लेकिन यह महात्मा (महात्मा गांधी) हैं, जिन्होंने हमारे राष्ट्र के आध्यात्मिक आधार को अपने अस्तित्व के माध्यम से व्यक्त किया और हमें एक नैतिक अधिकार दिया जो आज भी हमारी सबसे बड़ी ताकत है। आगे उन्होंने लिखा कि गोडसे जिंदाबाद ट्वीट करने वाले गैर जिम्मेदार हैं। वे देश को शर्मसार कर रहे हैं।

सोनिया और राहुल ने दी श्रद्धांजलि 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेताओं ने बापू और शास्त्री की समाधि स्थलों पर पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर राहुल गांधी ने किसानों के आंदोलन का हवाला देते हुए महात्मा गांधी एक कथन का उल्लेख किया। उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि विजय के लिए केवल एक सत्याग्रही ही काफी है। महात्मा गांधी को विनम्र श्रद्धांजलि।

Also Read : राहुल और प्रियंका के साथ खड़ा रहूंगा : Navjot Sidhu

प्रधानमंत्री मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 152वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनका जीवन व आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा। मोदी ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। पूज्य बापू का जीवन और आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

अहिंसा से विरोध करना गांधी ने सिखाया

गांधी का जन्म गुजरात के पोरबंदर में दो अक्टूबर 1869 में हुआ था। अंग्रेजी हुकूमत से भारत को आजाद कराने की लड़ाई का उन्होंने नेतृत्व किया। अहिंसक विरोध का उनका सिखाया हुआ सबक आज भी पूरी दुनिया में सम्मान के साथ याद किया जाता है।

(Varun Gandhi )

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: पैदा तो बहुत कर दिए…, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कसा तंज- Indianews
DC vs SRH : दिल्ली को उसके घर में हराना चाहेगी हैदराबाद, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
Electronic Voting Machines: EVM को ले फैला रहा था भ्रम, केरल पुलिस का ऑनलाइन चैनल पर बड़ी कार्रवाई- Indianews
Asaduddin Owaisi: ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ असदुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर मचा बवाल- Indianews
Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews
Arvind Kejriwal: जेल में केजरीवाल को दी जा रही स्लो डेथ, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप – Indianews
Aishwarya Rai ने शादी के कुछ सालों बाद ही बदल दी थी शादी की यह निशानी, सामने आई चौंकाने वाली वजह -Indianews